×

Ghaziabad News: सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 97.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज़

gf

Ghaziabad News: गाजियाबाद अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर कई लोगों से 97.50 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपियों ने खुद को आईएएस बताकर नौकरी लगवाने का विश्वास दिलाया। मामले में डासना के काजीपुरा निवासी शिवम ने कोर्ट के आदेश पर गिरोह के राजीव शर्मा पटवारी, आलोक कुमार, रविंद्र कुमार, ओमदत्त शर्मा, कुसुम देवी, अजेश फौजी, अतुल और संतोष के खिलाफ वेव सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

शिवम ने बताया कि राजीव शर्मा उनके साथ सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा था। 2022 में उसने बताया कि उसका फर्रुखाबाद में पटवारी पद पर चयन हो गया है। वहां उसकी जान पहचान आईपीएस व आईएएस अधिकारियों से हो गई है और वह उनकी मदद से नौकरी लगवा सकता है। आरोप है कि राजीव ने उसकी व उसकी बहन की नौकरी लगवाने के बात कहकर 10 लाख रुपये की मांग की। कुछ दिन बाद राजीव ने बताया कि यूपी एडेड इंटर कॉलेज में क्लर्क और यूपीपीसीएल में असिस्टेंट अकाउंट की नौकरी निकली है। साथ ही उसने और भी लोगों की नौकरी लगवाने का झांसा दिया।


इसी बीच उसने रविंद्र नाम के व्यक्ति से बात करवाई। जिसने खुद को आईएएस अधिकारी बताया। इसके बाद उन्होंने और उनके रिश्तेदार व परिचितों ने 97.50 लाख रुपये दे दिए। बाद में उन्हें फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। एसीपी वेव सिटी का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story