×

Ghaziabad News: CBI की चार्जशीट को गाजियाबाद अदालत ने दोबारा लौटाया

d

गाजियाबाद, 12 जनवरी 2024: पूर्वांचल के माफिया 'मुन्ना बजरंगी' के हत्याकांड में चल रहे CBI की जांच में एक नई मोड़ आया है। गाजियाबाद की विशेष अदालत ने CBI की द्वितीय चार्जशीट को दोबारा लौटा दिया है। अदालत ने CBI के जांच अधिकारियों से ठोस सबूतों के साथ चार्जशीट को पूरा करने का आदेश दिया है।

हत्या का संदेह: 9 जुलाई 2018 को उत्तर प्रदेश की बागपत जेल में बसपा के पूर्व विधायक लोकेश दीक्षित से रंगदारी मांगने के मामले में माफिया 'मुन्ना बजरंगी' की गोलियों से हत्या कर दी गई थी। मुन्ना बजरंगी 8 जुलाई 2018 को झांसी जेल से बागपत कोर्ट में पेशी होने वाला था।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट: मुन्ना बजरंगी के शरीर में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 12 गोलियों के निशान पाए गए थे। इस जेल में बंद गैंगस्टर सुनील राठी ने बजरंगी की हत्या करने का आरोप स्वीकारा था।

पत्नी की याचिका: मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके CBI से जांच की मांग की थी। उनका कहना है कि उनके पति की हत्या में कुछ राज छुपे हुए हैं और उसे इंसाफ चाहिए।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

चार्जशीट पुनः जांच की प्रक्रिया: अब, गाजियाबाद की अदालत ने CBI को ठोस सबूतों के साथ चार्जशीट को पुनः जांच करने का आदेश दिया है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि जांच पूरी और निष्पक्ष हो।

नई रौशनी: यह नई चार्जशीट की पुनः जांच से उम्मीद है कि मामले में न्यायिक प्रक्रिया में कोई अनियमिति नहीं हुई है और सच्चाई सामने आए। यह राजनीतिक विवादों से मुक्त होकर न्याय से जुड़े लोगों के लिए एक सकारात्मक कदम साबित हो सकता है।

समाप्ति: इस मामले में न्याय की दिशा में हुई इस नई चार्जशीट की पुनः जांच से आशा है कि सच्चाई जल्दी ही सामने आएगी और हत्या का सच सामने आकर लोगों को न्याय मिलेगा

Share this story