×

Ghaziabad News: बिल्डर ने फ्लैट निर्माण में पार्टनर बनाकर 2.05 करोड़ की धोखाधड़ी की आरोप

sg

Ghaziabad News: इंदिरापुरम में एक बिल्डर पर फ्लैट निर्माण में धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। मुरादनगर निवासी गौरव शर्मा ने कोतवाली में नामजद मुकदमा कराया है, जिसमें उन्होंने बिल्डर दीपक त्यागी को फ्लैट निर्माण में एजेंसी के संचालक के रूप में पार्टनर बनाने और उससे 2.05 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है।

गौरव शर्मा ने शिकायत की है कि जनवरी 2021 में बिल्डर दीपक त्यागी ने न्यायखंड-एक में खाली प्लॉट पर टू-बीएचके फ्लैट बनाने के लिए साझेदार बना लिया। दोनों पक्षों में तय हुआ कि गौरव ही फ्लैट बनाकर उसको विक्रय करेंगे। आरोप है कि कई बार कहने के बावजूद दीपक ने दो अक्तूबर 2021 को अनुबंध किया। उसके बाद बैंक में खाता खोलकर उसमें फ्लैट की रकम जमा की गई लेकिन दीपक ने उन्हें अनुबंध और बैंक खाते पर हस्ताक्षर करने का अधिकार नहीं दिया।

कुछ समय बाद फ्लैट बनने पर बिल्डर पर उनके दो करोड़ पांच लाख 32 हजार रुपये बकाया हो गए। जब उन्होंने लेन-देन का हिसाब करने के लिए कहा तो दीपक हर बार बात को टाल देता था। इस बीच उन्होंने 15 लाख रुपये कीमत की निर्माण सामग्री भी जब्त कर ली। वह कई बार सामग्री अपनी दूसरी साइट पर ले जाने ले तो वहां कई लोगों ने बुरी तरह पीटा और हथियार तानकर जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने कई बार बिल्डर से बात करने का प्रयास किया तो कोई जवाब नहीं मिला। इस बीच वह सड़क हादसे में घायल हो गए। हाथ में फ्रैक्चर होने की वजह से डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी। शनिवार को इंदिरापुरम कोतवाली पहुंचकर बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट, धमकी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया। इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच कर रहे हैं। लेन-देन का जो विवाद है, उसकी जांच करके कार्रवाई होगी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story