अयोध्या में गन्ने के खेत में लगी आग, वृद्ध की जलकर दर्दनाक मौत
अयोध्या में गन्ने के खेत में लगी आग, वृद्ध की जलकर दर्दनाक मौत
मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत खंडासा थाना क्षेत्र के राय पट्टी गांव की घटना


अयोध्या/मिल्कीपुर। खंडासा थाना क्षेत्र के राय पट्टी गांव में 60 वर्षीय वृद्ध की गन्ने के खेत में लगी आग से जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची खंडासा पुलिस ने वृद्ध का शव कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।प्राप्त जानकारी के मुताबिक राय पट्टी गांव निवासी 60 वर्षीय वृद्ध मुरली पुत्र सोमई ने बुधवार को अपरांत करीब 2ः30 बजे अपने खेत में धान की पराली को जलाया था। धान के खेत में जहां वृद्ध ने पराली जलाया था उसी से सटा हुआ राय पट्टी निवासी विवेक सिंह का गन्ने का खेत भी है। अचानक पुआल जलते समय गन्ने के खेत में गिरी गन्ने की पत्तियों को भी अपने आगोश में ले लिया।देखते ही देखते गन्ने के खेत में भी भीषण आग लग गई।

गन्ने के खेत से उठती आग की लपटों को देख वृद्ध मुरली गन्ने में लगी आग को बुझाने में जुट गया आग बुझाते समय वह भी आग की चपेट में आ गया और जान बचाकर भाग नहीं पाया तथा झुलस कर मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।घटना की जानकारी के बाद भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उन्होंने अग्निकांड की जानकारी फायर ब्रिगेड मिल्कीपुर सहित खंडासा पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड मिल्कीपुर के हेड कांस्टेबल विजय प्रकाश द्विवेदी, एफ एम चालक विकास चौधरी, कांस्टेबल मनोज कुमार, विवेक मौर्या, संदीप यादव, उदय शंकर पांडे ग्रामीणों के साथ जब तक गन्ने के खेत में लगी आग पर काबू पाते तब तक 8 बीघा गन्ना जलकर नष्ट हो गया। उधर सूचना के बाद खंडासा थाने के एसएसआई रामप्रकाश त्रिपाठी पुलिस फोर्स के टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने वृद्ध का शव कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराने के बाद पोस्टमार्टम हेतु विधिक कार्यवाही शुरु कर दी।

Share this story