मानवता की सेवा में समर्पित है,छत्रबली सिंह, मेडिकल कैंप लगाकर कर रहे हैं लोगों की मदद
मानवता की सेवा में समर्पित है,छत्रबली सिंह, मेडिकल कैंप लगाकर कर रहे हैं लोगों की मदद 

चंदौली मनुष्य के शरीर में आंखें सबसे महत्वपूर्ण इंद्रिय है जिसके बिना जीवन की कल्पना भी अधूरी है।बढ़ती उम्र में आंखों में मोतियाबिंद होना आम बात है लेकिन धन के अभाव में ऑपरेशन ना करा पाने से लोग अंधता का दंश झेल रहे हैं। वही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह ने स्वर्गीय राम बहादुर सिंह एवं स्वर्गीय सुनील सिंह की स्मृति में प्रत्येक रविवार को इलिया स्थित बृज बृजराजी देवी भारत गैस एजेंसी पर विगत 4 महीनों से दूरदराज से आए हुए गरीबों का निशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन करा रहे हैं।ऐसे मरीज जिनकी आंखों के लेंस बदलने की जरूरत होती है उनके भी फ्री में लेंस बदले जाते हैं और निशुल्क चस्मे दिए जाते है।


 दवाइयां भी दी जाती है मुफ्त


इस शिविर में जिन मरीजों का ऑपरेशन हो जाता है या जिन्हें दवाइयां की जरूरत होती है उन्हें फ्री में दवाइयां भी दी जाती है, यहां अधिकतम मरीज एवं जरूरतमंदो को चाय,पानी,नस्ता,इत्यादि की व्यवस्था की जाती है।

मानवत हैं


 महिलाओं एवं बुजुर्गो कि हो रही भीड़ 


इस शिविर में हजारों की तादाद में महिलाओं एवं बुजुर्गो कि सुबह 5 बजे से ही भीड़ इकट्ठा होने लगती है।आप्रेशन कराने वाली महिलाओं एवं बुजुर्गो ने बताया इस कैंप चाहे जो कुछ भी समस्या  हो विधवा पेंसन, वृद्धा पेंशन,एवं उज्ज्वला गैस,हो यहां से छात्रबली सिंह के द्वारा तुरंत निदान किया जाता है।


 गरीबों की सेवा करना पुनीत कार्य , छत्रबली सिंह 


 छत्रबली सिंह ने बताया कि हम लोग प्रत्येक रविवार को हम अपनी तरफ से महाकैंप मोतियाबिंद का निशुल्क शिविर लगाते हैं ना ही इसमें कोई सरकारी धन ना ही कोई ट्रस्ट का पैसा है हम खुद अपने तरफ से इस पुनीत कार्य के लिए तत्पर रहते हैं। चाहे वो प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना हो या अन्य धार्मिक कार्य हो मंदिर में टीन शेड हो चाहे जो भी जरूरत पड़ती है धार्मिक कार्यों के लिए इन गरीबों की सेवा  इस पुनीत कार्य के लिए मै सदैव आगे रहता हूं। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, छत्रबली सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, श्रीमती सरिता सिंह, श्याम जी सिंह, आदि लोग मौजूद रहे।

Share this story