×

Varanasi news: स्कूल बस का ब्रेक फेल होने से ड्यूटि पर तैनात CRPF जवान की मौत!

CRPF Jawan killed in Collision with School Bus: 95 बटालियन कैंप में स्कूल बस का ब्रेक फेल, गेट पर तैनात था जवान

CRPF Jawan killed in Collision with School Bus:गाजीपुर जिले के बल्लीपुर बिरनो निवासी वंशराज सिंह (45) 95 बटालियन सीआरपीफ में तैनात थे। कुछ महीने पहले उनका तबादला वाराणसी में हुआ था और परिवार के साथ बनारस में मकान लेकर रह रहे थे। सोमवार सुबह उनकी ड्यूटी गेट पर गार्ड के रूप में लगी थी। बटालियन की स्कूल बस कैंपस के बच्चों को लेकर जा रही थी, बस की रफ्तार भी तेज थी।

 

CRPF Jawan killed in Collision with School Bus: वाराणसी में सोमवार सुबह पहड़िया मंडी स्थित 95 बटालियन सीआरपीएफ के कैंप में स्कूल वाहन की टक्कर से ड्यूटी पर तैनात जवान की मौत हो गई।

 

 

तेज रफ्तार स्कूल बस में अचानक ब्रेक फेल हो गया और गेट पर खड़े जवान को रौंदते हुए बस पिलर से टकराकर रुकी। जवान को आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

 

 

गाजीपुर जिले के बल्लीपुर बिरनो निवासी वंशराज सिंह (45) 95 बटालियन सीआरपीफ में तैनात थे। कुछ महीने पहले उनका तबादला वाराणसी में हुआ था और परिवार के साथ बनारस में मकान लेकर रह रहे थे।

 

 

सोमवार सुबह उनकी ड्यूटी गेट पर गार्ड के रूप में लगी थी। बटालियन की स्कूल बस कैंपस के बच्चों को लेकर जा रही थी, बस की रफ्तार भी तेज थी।

 

 

गेट पर पहुंचते ही बस का ब्रेक फेल हो गया चालक ने ब्रेक लगाने का प्रयास किया लेकिन तब तक बस ने गेट पर तैनात सीआरपीएफ जवान को चपेट में ले लिया।

 

 

वंशराज को रौंदते हुए बस पिलर से जा टकराई। जवान बस और पीलर के बीच में ही फंसा रहा। मौके पर मौजूद जवानों ने आनन-फानन बस को धक्का देकर पीछे किया। गंभीर रूप से घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

जवान की मौत से बटालियन में शोक


95 बटालियन सीआरपीएफ के कैंप के जवान वंशराज सिंह मौत में हादसे का कारण स्कूल बस के ब्रेक अचानक फेल होना बताया गया। हादसे की सूचना पर कैंप से सभी जवान मौके पर और अस्पताल में पहुंचे। साथी की मौत के बाद सभी शोकाकुल नजर आए।

हादसे की जानकारी पर लालपुर-पांडेयपुर थाने की पुलिस के साथ ही सारनाथ एसीपी मौके पर पहुंचे। सीआरपीएफ जवान के परिजनों को सूचित कर दिया, परिजन गाजीपुर से वाराणसी भी पहुंच गए।

परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस शव का पंचनामा भर रही है, इसके बाद पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को शव सौंपा जाएगा।

Share this story