×

Varanasi News:केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के प्रयास से स्पोर्ट्स स्टेडियम को मिली मंजूरी, 23 करोड़ में बनेगा स्टेडियम

ee

 

Varanasi News:केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के प्रयास से स्पोर्ट्स स्टेडियम को मिली मंजूरी, 23 करोड़ में बनेगा स्टेडियम

 आकांक्षात्मक जिले चंदौली ने स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के प्रयासों से विकसित जिले की राह पकड़ी है। केंद्रीय मंत्री के प्रयासों ने एक बार फिर रंग लाया है।

 

स्थानीय सांसद के प्रयासों के देन की वजह से चंदौली में स्पोर्ट्स स्टेडियम के निर्माण को हरी झंडी मिल गई है। स्पोर्ट्स स्टेडियम निर्माण को हरी झंडी ही नही बल्कि पांच करोड़ की धनराशि भी अवमुक्त कर दी गई है।

 

बता दें कि धान के कटोरे में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है, लगातार खिलाड़ियों ने स्टेडियम की मांग की थी, जिसके पश्चात केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद इसके लिए प्रयासरत थे।

 

dd

 

धनराशि अवमुक्त होने के बाद स्टेडियम निर्माण की राह रफ्तार पकड़ चुकी है, निर्माण कार्य हेतु एजेंसी का भी चयन कर लिया गया है।


बता दें कि चंदौली जिले में स्पोर्ट्स स्टेडियम के निर्माण के लिए 23.06 करोड़ की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति मिली है। उपरोक्त धनराशि की स्वीकृति वित्तीय वर्ष 2023-24 में उपलब्ध बजट के तहत दी गई है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

 

साथ ही स्टेडियम निर्माण हेतु भूमि क्रय हेतु पांच करोड़ की राशि कार्यदाई संस्था यूपी प्रोजेक्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड को मुहैया कराने का आदेश भी खेल निदेशक द्वारा जारी किया गया है।

 

वहीं परियोजना के अगले चरण में विकास के लिए राशि भी निर्धारित कर दी गई है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री के इस प्रयास से खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों को अपनी जमीं सपनों को साकार करने की आधार शिला मिलेगी।

Share this story