×

हापुड़ की घटना को लेकर अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, सौपा पत्रक

हापुड़ की घटना को लेकर अधिवक्ताओं ने जताया विरोध, सौपा पत्रक
हापुड़ डीएम, एसएसपी सहित सीओ के स्थानातरण व दोषी पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की उठाई मांग

एसडीएम मनोज कुमार पाठक को पत्रक सौपते सकलडीहा बार के अधिवक्ता


सकलडीहा। बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने बुधवार को अध्यक्ष अशोक कुमार मिश्रा के नेतृत्व में हापुड़ की घटना को लेकर विरोध जताया।इस दौरान अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए।एसडीएम मनोज कुमार पाठक को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा।अधिवक्ताओं ने कहा कि जिस तरह शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हापुड़ के अधिवक्ताओं पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज की गई वह बहुत ही दुखद व अमानवीय है।


बार के अधिवक्ताओं ने कहा कि हापुड़ में एक महिला अधिवक्ता व उसके पिता पर फर्जी मुकदमा दर्ज कर लिया गया।इस बात की जानकारी जब साथी अधिवक्ताओं को हुई तो वह शांतिपूर्ण धरना कर इसका विरोध कर रहे थे।

जिससे बौखलाकर पुलिस बेकाबू हो गयी और निहत्थे अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया।  इसमें कई लोगो को गंभीर चोटे आई है। और वह अपना हास्पिटल में इलाज करा रहे है।

कहा कि यह लाठी चार्ज की घटना अलोकतांत्रिक,असवैधानिक व विधिविरुद्ध है।इसकी जितनी भी निदा की जाय वह कम है।

अधिवक्ताओं का कहना था कि हापुड़ डीएम,एसएसपी व सीओ को अन्यंत्र स्थानांतरित किया जाय,दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो तथा घटना में घायल अधिवक्ताओं को मुआवजा दिया जाय।एसडीएम मनोज कुमार पाठक ने अधिवक्ताओं की बात शासन तक पहुचाने का भरोसा दिया।इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता अजय कुमार सिंह,मनोज कुमार पाण्डेय,नितिन तिवारी,पंकज कुमार सिंह,शैलेन्द्र पाण्डेय कवि,रामअवध यादव,संतोष सिंह,विजय सिंह,सचिदानंद सिंह,सुभाष सिंह सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

Share this story