×

Global Investors Summit: चन्दौली वासियों के लिए खुशखबरी, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अंतर्गत जिले में हजारों करोड़ रुपये का निवेश

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 

चंदौली। लखनऊ में 10 से 12 फरवरी 2023 तक आयोजित किए जाने वाले यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के शुभारंभ कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जनपद के कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री का उदबोधन जिलाधिकारी ईशा दुहन, मुख्य विकास अधिकारी, उद्यमियों/निवेशकों डिग्री कॉलेज/महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में देखा व सुना गया। इस अवसर पर जनपद स्तरीय निवेश कुंभ कार्यक्रम में उपस्थित उद्यमियों/ निवेशको,छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था बेहतर होने से निवेशकों के लिए अच्छा माहौल है।

कहा कि रेल मार्ग, सड़क मार्ग, जलमार्ग तथा समीप के जनपद वाराणसी में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चलते बेहतर कनेक्टिविटी होने से जनपद में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण है। कृषि प्रधान जनपद होने व कृषि उत्पादों की प्रचुर उपलब्धता से यहां फूड इंडस्ट्री में भी काफी संभावनाएं हैं। यूको टूरिज्म के दृष्टि से भी यहां अनेक संभावनाएं हैं जिन्हें प्रमोट करना आवश्यक है।

इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि इन्वेस्टर्स समिट के दृष्टिगत अब तक जनपद में 207 निवेशकों द्वारा 12500 करोड़ से अधिक की धनराशि का निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है, जिसमें मुख्य रुप से एमएसएमई., डेयरी, जैव ऊर्जा, उद्यान, हाउसिंग, हैंडलूम आदि के क्षेत्र में निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इससे जनपद में लगभग 60 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि निवेशक आएं,जनपद में अधिक से अधिक निवेश करें, जिला प्रशासन उनके सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा अपना स्किल डेवलप करें एवं निवेश के अनुकूल माहौल को देखते हुए उद्यम के क्षेत्र में आगे हैं। उक्त जनपद स्तरीय निवेश कुंभ में ओडीओपी मेला एवं पर्यटन, कृषि, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पंचायती राज, मत्स्य विभाग, उद्योग आदि विभागों के स्टाल लगाए गए थे, जिसका अवलोकन जिलाधिकारी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव, उपायुक्त उद्योग बी के कौशल, रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य सहित अन्य अधिकारी एवं उद्यमीगण, डिग्री कालेज की छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Share this story