×

Chanduali News: केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग अजय चौहान से की बात

Chanduali News: केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग अजय चौहान से की बात

Chanduali News: भाजपा जिलाउपाध्यक्ष व सांसद केंद्रीय मंत्री मीडिया प्रभारी लोकसभा चन्दौली हरिवंश उपाध्याय ने बताया कि: केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव, लोक निर्माण विभाग अजय चौहान से जनपद चंदौली से जुड़ी विकास योजनाओं के संबंध में बातचीत की और चंदौली की विकास योजनाओं को लेकर मांग रखी। इस बातचीत में जनपद के विकास से जुड़ी कई प्रमुख योजनाओं पर चर्चा हुई और कई मुद्दों पर सहमति बनी। 


इसके साथ ही मारकण्डेय महादेव तीर्थ स्थल कैथी वाराणसी में 56 करोड़ की लागत का सी.सी.आर. के पुनरीक्षित स्टीमेट के आधार पर स्वीकृति का शासनादेश जारी होने की सुचना भी मिली। इतना ही नहीं भोपौली चहनियां मार्ग की ईएफसी होने के उपरांत शीघ्र स्वीकृति जारी होने का भरोसा दिया। चंदौली डाकबंगले के विस्तारीकरण योजना पर भी सहमती बनी।


इस दौरान वाराणसी के शिवपुर विधानसभा में माँ गंगा नदी पर ढाब के क्षेत्र के पूर्व प्रचलित कुकुड़ा घाट पर रपटापुल पर बिना मौके पर जाए विशेषज्ञों की रिपोर्ट बीडीओ के आधार पर अधिशासी अभियन्ता द्वारा टेक्नीकल कारणों से असहमति  दिए जाने पर आपत्ति करते हुए पुनः विशेषज्ञ भेजकर परीक्षण कराने की भी मांग केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने रखी जिसपर प्रमुख सचिव ने सहमति व्यक्त की तथा एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट तलब किये जाने की बात कही। यह सहमती भी बनी कि अब मौके पर विशेषज्ञ के साथ स्वयं अधि अनि लोक: निर्माण विभाग के साथ मा. मंत्री / सांसद के एक प्रतिनिधि भी साथ रहेंगे।

इसके साथ साथ, डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने संसदीय क्षेत्र के वाराणसी भाग में शिवपुर अजगरा विधानसभा में लेढूपुर-बिकापुर-छितमपुर धौरहरा मार्ग तथा चंदौली जनपद के मुगलसराय (दीनदयाल उपधाए नगर) विधानसभा के क्षेत्र में पचफेडवा बनौली अकोड़ा मार्ग को सीआरईएफ द्वारा स्वीकृत कराने पर पुनः बल दिया गया, जिस पर प्रमुख सचिव की तरफ से सहमति व्यक्त किया गया कि आगामी वित्तीय प्रावधान में इस पर प्रयास करने का भरोसा दिया। 


वार्ता के इसी क्रम में निर्धारित किए जाने के अनुसार 6-11-23 को डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने अपने दिल्ली के उद्योग भवन कार्यालय से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव अजय चौहान, ज़िला अधिकारी, चंदौली निखिल टीकाराम फूंडे एवं चंदौली के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से जुड़ कर चंदौली पड़ाव से मुगलसराय (दिनदयाल उपाध्याय नगर) के NH19 तक जोड़े जाने वाली सड़क जहाँ कठिनायी है वहाँ दीनदयाल उपाध्याय नगर तथा दुलहीपुर पर एलिवेटेड रोड बनाये जाने तथा माँ काली के मंदि र को बचाये जाने पर सकारात्मक चर्चा हुई।


चंदौली-सकलडीहा-चहनिया-सैदपुर में निर्माणाधीन मार्ग पर गति को बढ़ाने पर भी चर्चा हुई।

Share this story