×

Chanduli News: स्वच्छ भारत मिशन फेज 2 के अंतर्गत विकास खंड सदर परिसर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता के लिए किया गया प्रेरित

dfge4

Chanduli News: स्वच्छ भारत मिशन फेज 2 के अंतर्गत विकास खंड सदर परिसर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता के लिए किया गया प्रेरित

स्वच्छ भारत मिशन फेस 2 के अंतर्गत शुक्रवार को विकासखंड सदर परिसर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जनमानस को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया गया, यह कार्यक्रम चंदौली के नौ ब्लॉक में पूरे फरवरी माह चलेगा।

कार्यक्रम चार गतिविधियों में की जाएगी, जिसमें नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा, ग्राम पंचायत में स्वच्छता मेले के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति व्यवहार परिवर्तन कराया जाएगा।

x czsa

गांव में बन रहे आरआरसी (रिसोर्स रिकवरी सेंटर) की उपयोगिता बताई जाएगी व घरों से सफाई मित्र द्वारा उठाए जा रहे कूड़े हेतु शुल्क देने के लिए प्रेरित किया जाएगा, गांव में कहीं भी कूड़ा न फेके, न ही सड़ने वाला कूड़ा, गीला कूड़ा, न ही सुखा कूड़ा, अलग-अलग निस्तारण करें आदि की जानकारी दी जाएगी।

विकास खंड सदर की मुख्य विकास अधिकारी रक्षिता सिंह ने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छ भारत मिशन ग्राम पंचायत की टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर कार्यक्रम में सहायक विकास अधिकारी पंचायत बृजेश सिंह,सचिव नरेंद्र मौर्य स्वच्छ भारत मिशन के अस्सिटेंट डिस्टिक प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर अरुण कुमार,बृजेश गिरी एवं विकास खंड सदर के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story