×

Chanduli News: 40 ग्राम प्रधान के साथ एक दिवसीय कार्यशाला आयोजन किया गया

Chanduli News: 40 ग्राम प्रधान के साथ एक दिवसीय कार्यशाला  किया आयोजन

Chanduli News: 40 ग्राम प्रधान के साथ एक दिवसीय कार्यशाला आयोजन किया गया 

आकांक्षी जनपद चंदौली मे पिरामल फाउंडेशन के द्वारा ग्राम पंचायत विकास योजना (जीपीडीपी) पर 40 ग्राम प्रधान के साथ एक दिवसीय कार्यशाला  किया आयोजन!

आज दिनाँक 04 मार्च मे नीति आयोग की सहयोगी संस्था पिरामल फाउंडेशन ने चंदौली जिले में विकास भवन के सभागार में ग्राम पंचायत विकास योजना (जीपीडीपी) पर 40 ग्राम प्रधान के साथ एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्धघाटन मुख्य अतिथि सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुआ ।

Chanduli News: 40 ग्राम प्रधान के साथ एक दिवसीय कार्यशाला  किया आयोजन

कार्यशाला की शुरुवात मुख्य विकास अधिकारी डॉ एस  एन श्रीवास्तव जी व जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दूबे को पौधा देकर सम्मानित किया गया।

कार्यशाला मे सर्वप्रथम गाँधी फेलोशिप के फैलो पूजा व पारती के द्वारा जिले मे दो साल मे किए गए कार्य को गैलरी वाक मे जिला पंचायत राज अधिकारी उपजिलाधिकारी दिव्या ओझा जी जिला स्वच्छ भारत मिशन  कंसलटेंट मनोज जी,सहायक पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान ने देखा और उनके उपलब्धियों की सराहना की!

कार्यशाला मे अतिथि जिला पंचायत राज अधिकारी ने जीपीडीपी के बारे में बताया कि यह आने वाले वितीय वर्ष में 9 थीम्स के साथ पंचायत मे काम करेंगे! कार्यशाला मे सीनियर कार्यक्रम प्रबंधक संतोष सिंह जी ने पिरामल फाउंडेशन के विज़न और मिशन और अभियान के बारे मे विस्तार से बताया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

कार्यशाला में सीनियर प्रोग्राम लीडर हेमन्त कुमार वर्मा ने GPDP और LSDG के चार मुद्दों स्वास्थ्य, स्वच्छता, चाइल्ड फ्रेंडली विलेज और शिक्षा पर चर्चा की गई।

भविष्य में यह चंदौली में चार विकासखंड खंड के  बरहनी चंदौली सदर और नौगढ़ में पंचायत के साथ ग्राम सभा करके ग्राम पंचायत नियोजन सहायक दल का गठन किया जायेगा हुए ग्राम पंचायत मे विकास के कार्यों और जागरूकता के लिए पिरामल टीम सहयोग करेगी इस कार्यशाला मे गाँधी फैलो पूजा पारती शुभम मनोज (एडमिन ) अजीत सोनी(JSS) के साथ 52 से अधिक लोग मौजूद रहे!!

Share this story