×

Chanduli News: सकलडीहा ब्लाक के भ्रष्टाचार की जांच को लेकर आयुक्त ग्राम विकास अधिकारी को भेजा पत्र

sdcs

Chanduli News: सकलडीहा ब्लाक के भ्रष्टाचार की जांच को लेकर आयुक्त ग्राम विकास अधिकारी को भेजा पत्र

शासनादेश की धज्जियां उड़ाते हुए फर्म पर भुगतान–दीपेश सिंह

चन्दौली के सकलडीहा विकास खण्ड में भ्रष्टाचार लगातार जारी है , समाजिक कार्यकर्ता दीपेश सिंह ने जनपद स्तर पर की गई शिकायतों पर कोई कार्यवाही न होने पर आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग उत्तर प्रदेश और जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी चन्दौली के समक्ष रजिस्टर्ड डाक से पुनः शिकायत भेजा है।

दीपेश सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ब्लाक में एक फर्म एक रोजगार सेवक के पिता का है जिस पर ग्राम सभा धनउर में ग्राम पंचायत और क्षेत्र पंचायत के द्वारा लाखो का भुगतान किया गया है एवं ग्राम सभा बरठी में ग्राम सभा द्वारा उसी फर्म को लाखों रुपये शासनादेश के विपरीत जाकर भुगतान किया गया है।

जिसकी जांच एवम कार्यवाही हेतु शपथ पत्र सहित शिकायती पत्र जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया गया था परन्तु न कोई जांच हुई न कार्यवाही। उपायुक्त मनरेगा द्वारा यह रिपोर्ट लगा दी गई थी कि उक्त फर्म को जिले से ब्लॉक कर दिया गया है।  इतनी कार्यवाही से ही इतिश्री कर ली गयी ।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इससे क्षुब्ध होकर दीपेश सिंह ने पुनः आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग को पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराई है और कहा है कि यदि केवल ब्लॉक करना था तो यह 21 मार्च 2022 के बाद ही हो जाना चाहिए था न कि मेरे पत्र का इंतजार करना चाहिए था। इन सभी कार्यो में शासनादेश की धज्जियां उड़ाते हुए भुगतान कर भ्रष्टाचार किया गया है और इसकी जांच एवम कार्यवाही अतिआवश्यक है।

Share this story