×

Chanduli News: विद्यालय और यूपी बोर्ड की मिली भगत से फर्जी परीक्षक बने अशोक इंटर कॉलेज बबुरी के प्रधानाचार्य

asdc

Chanduli News: विद्यालय और यूपी बोर्ड की मिली भगत से फर्जी परीक्षक बने अशोक इंटर कॉलेज बबुरी के प्रधानाचार्य


यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा में पोस्ट ग्रेजुएट व्यक्ति ही उस विषय का परीक्षक बन सकता है ,जबकि विगत कई वर्षों से विद्यालय और बोर्ड की मिली भगत से अशोक इंटर कॉलेज बबुरी के प्रधानाचार्य राणा सिंह फिजिक्स विषय में प्रवक्ता बनकर परीक्षक के रूप में जाते रहे हैं जबकि यह गणित विषय के प्रवक्ता है पैसे की लालच में इन्होंने फर्जी रूप से बोर्ड की मिली भगत से फिजिक्स प्रवक्ता बनकर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी परीक्षक के रूप में जा रहे हैं।


जबकि जिला विद्यालय निरीक्षक चंदौली के पत्र दिनांक-23-11-23 ,के पत्रांक संख्या-I 253/56 के अनुपालन के विरुद्ध अशोक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राणा सिंह फर्जी रूप से फिजिक्स परीक्षक बनकर अयोध्या फैजाबाद के तीन विद्यालयों में जा रहे हैं।

जिनका  परीक्षक संख्या-P1-15141442 ,है। जबकि विद्यालय में विभिन्न विषयों के पोस्ट ग्रेजुएट अध्यापकों का नाम परीक्षक के लिए नहीं भेजा जाता है। इस तरह बोर्ड को गुमराह करके परीक्षक बनना नियम का उल्लंघन करना है ,इस प्रकार से जानबूझकर इनके द्वारा नियम का उल्लंघन करना अपराध की श्रेणी में आता है ।इस अपराध के लिए इनके ऊपर शासन के द्वारा उचित कार्यवाही होनी चाहिए।

Share this story