×

Chandauli News: चन्दौली पुलिस ने कई चोरी की घटनाओं में संलिप्त 6 महिलाओं व 1 पुरुष को किया गिरफ्तार, ये लोग भोले-भाले लोगों को झांसा देकर चोरी की घटना को देते थे अंजाम

Chandauli News: चन्दौली पुलिस ने कई चोरी की घटनाओं में संलिप्त शातिर चोर गिरोह के सदस्यों को किया गिरफ्तार, ये लोग भोले-भाले लोगों को झांसा देकर चोरी की घटना को देते थे अंजाम

चन्दौली। पीयूष मोर्डिया, अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन वाराणसी, डॉ0 ओम प्रकाश सिंह पुलिस उपमहानिरीक्षक परिक्षेत्र वाराणसी द्वारा कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए जारी किये निर्देश के क्रम में डा0 अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशानुसार चलाये जा रहे अभियान के क्रम में विनय कुमार सिह अपर पुलिस अधीक्षक एवं अनिरूद्ध सिंह क्षेत्राधिकारी पीडीडीयू नगर के कुशल पर्यवेक्षण व प्रभारी निरीक्षक मुगलसराय विजय बहादुर सिंह के कुशल नेतृत्व में मुगलसराय पुलिस टीम द्वारा अपराध व अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में मुगलसराय थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के 07 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से भारी मात्रा में आभूषण व नगदी बरामद किया गया है।


 
दिनांक 14.06.2024 को प्रभारी निरीक्षक मुगसृलसराय को मुखवीर से सूचना मिली कि चोरों का गिरोह जो चोरी करने की फिराक में घंटाबीर बाबा मंदिर के पास है इस सूचना पर थाना स्थानीय से पर्याप्त पुलिस बल के साथ घण्टा बीर बाबा मंदिर के पास पहुचें तो हिकमत अमली से छिप छिपा कर देखा गया तो 01 पुरूष व 6 महिलाएँ चोरी की योजना बना रही थी। पुलिस टीम को देखते हुए भागने के दौरान घेराबन्दी करके पकड़ लिया गया पकडे गये। अभियुक्तगण के पास से एक छोटा फ्लेम लाइटर व एक  गैस लाइटर रिफिल व एक सफेद प्लास्टिक की पन्नी में सुहागा पाउडर व एक स्लेटी कलर का इलेक्ट्रनिक छोटा तराजू व 10 ग्राम का बट खरा व एक लोहे का छोटा कटर, पिलास, कैची व एक सोने का हार, 06 सोने की चैन लकेट लगा हुआ मोटी पतली तथा 03 लगा हुआ काले व मैरून कलर की गुरिया में पिरोया सोने का मंगलसूत्र व सोने की छोटी-छोटी तीन जोड़ी कान की बाली व सोने के तीन  व एक जोड़ी सोने की कान में पहनने वाला सुई धागा व एक जोड़ी सोने का कान का झुमका व  05 पुराने चांदी की अंगुठी व 02 जोड़ी पुरानी चांदी का पायल व 41,500 रु0 नगद बरामद हुआ बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0स0-228/2024 धारा-401/411/413 भादवि पंजीकत किया गया है। अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही किया जा रहा है।

पूछताछ विवरण- 

गिरफ्तार 06 महिला व 01 पुरुष अभियुक्तों ने बताया कि हमारा एक गिरोह है जो मुगलसराय व वाराणसी के भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर आभूषण की चोरी करने का काम किया करते है। आज मुगलसराय चौकी क्षेत्र जलीलपुर मे चोरी करने की फिराक में आये हुए थे। मौका मिलने पर महिलाओं के गले का चैन भी चुराने का काम करते है। यही हम लोगो का धंधा व जीने खाने का जरिया है। इन्होने  बताया कि 02.02.2024 को नई बस्ती के पास ईरिक्शे में बैठी एक महिला से उसकी सोने की चैन धोखाधडी से चोरी कर लिया था। दिनांक 13.06.2024 को घंटावीर बाबा मुगलसराय के पास से एक महिला से उसकी चेन धोखाधडी से चोरी कर लिया था।

Share this story