×

Chandauli News: चन्दौली में आटो चालक की हत्या का सफल अनावरण, दो बाल अपचारी सहित चार अभियुक्त गिरफ्तार

Chandauli News: चन्दौली में आटो चालक की हत्या का सफल अनावरण, चार अभियुक्तों सहित दो बाल अपचारी गिरफ्तार

चन्दौली। दिनांक 19.05.2024 को 05:30 बजे थाना चकिया अंतर्गत भटवारा कला के ग्राम प्रधान द्वारा थाने पर सूचना दिया गया कि ग्राम भटवारा कला दुलहिया दाई मंदिर के सामने खेत में एक अज्ञात युवक का शव पडा है। इस सूचना पर तत्काल थानाप्रभारी चकिया द्वारा मौके पर पहुंकर शव की पहचान करने का प्रयास किया गया। बरामद शव की पहचान आदर्श मिश्रा (उम्र 21 वर्ष लगभग) पुत्र गिरीश मिश्रा, रामनगर, वाराणसी के रूप में हुयी। मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई है।

 

दिनांक 19.05.2024 को वादी अभिषेक मिश्रा पुत्र गिरीश मिश्रा निवासी म.न. 2/360 मच्छरहट्टा थाना रामनगर जनपद वाराणसी द्वारा तहरीर दी गई कि मेरा छोटा भाई आदर्श मिश्रा जो आटो चलाता था। दिनांक 18.05.2024 सायंकाल 07.30 बजे अपने आटो रिक्सा से भाडे पर दो व्यक्तियो को अदलहाट मिर्जापुर जाने हेतु आटो स्टैण्ड लंका से लेकर जा रहा था और मुझसे रामनगर किले के पास मिलकर बोला कि मै अदलहाट सवारी लेकर जा रहा हूँ। वादी के भाई आदर्श के घर वापस न आने पर पिता द्वारा थाना रामनगर पर जाकर गुमशुदगी करवाया गया था। दिनांक 18.05.2024 की रात 09.37 बजे वादी के मोबाईल पर आदर्श द्वारा फोन-पे पर भाड़ा प्राप्त होने के लिए फोन किया गया इसी दौरान आटो में सवार लोगों से विवाद की भी आवाज आ रही थी। उसके वादी के भाई आदर्श का मोबाइल बन्द हो गया था। दिनांक 19.05.24 को थानाक्षेत्र चकिया में आदर्श का शव बरामद होने पर थाना चकिया पर मु0अ0सं0 86/24 धारा 302/34 भादवि पंजीकृत किया गया। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा 3 टीमों का गठन कर अनावरण के निर्देश दिए गए थे।

 


दिनांक 19.05.2024 को 05:30 बजे थाना चकिया अंतर्गत भटवारा कला में बरामद आटो चालक के बरामद शव जिसमे अज्ञात व्यक्तियो से विवाद करने पर व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी। हत्या की पुष्टी होने पर डॉ0 अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा, अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह व क्षेत्राधिकारी चकिया आशुतोष के कुशल पर्यवेक्षण  में उपरोक्त घटना के जल्द-जल्द अनावरण हेतु 03 टीमो का गठन किया गया था। दिनांक 21.05.2024 को मु0अ0सं0 86/24 धारा 302/34 भादवि थाना चकिया जनपद चन्दौली से सम्बन्धित अभियुक्तगण 1. विजेन्द्र कुमार पुत्र रामलाल राम निवासी ग्राम टकटकपुर थाना चकिया जनपद चन्दौली उम्र करीब 19   वर्ष  2. पंकज कुमार पुत्र स्व0 रूपचन्द निवासी ग्राम टकटकपुर थाना चकिया जनपद चन्दौली उम्र 19 वर्ष व 3. बाल अपचारी उम्र करीब 17.5 वर्ष 4. बाल अपचारी उम्र 16 वर्ष को बैरी बाजार के बाहर शेरवा जाने वाले मार्ग से पुलिस अभिरक्षा में कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

 

पूछताछ करने पर अभियुक्तगण/बाल अपचारियों क्रमशः 1.विजेन्द्र कुमार पुत्र रामलाल राम निवासी ग्राम टकटकपुर थाना चकिया जनपद चन्दौली 2.पंकज कुमार पुत्र स्व0 रूपचन्द निवासी ग्राम टकटकपुर थाना चकिया जनपद चन्दौली व बाल अपचारी 3.बाल अपचारी उम्र करीब 17.5 वर्ष 4.बाल अपचारी उम्र करीब  16 वर्ष ने बताया कि दिनांक 17.05.2024 को नासिक से बनारस पहुंचे थे तथा वह अपने मित्र अंश के यहां मारूति नगर मे रूके थे। उसने एक बाल अपचारी (3) को फोन किया कि बनारस मे काम करेंगे परन्तु हम लोगो को कोई काम नही मिला तो हम लोग कैंट स्टेशन से लंका आटो स्टैंड तक आये और वहां से वापस अपने घर आने के लिए रिजर्व आटो तय करने लगे तो वहां पर 700 और 800 रूपये से कम कोई भी आटो चालक अदलहाट जाने के लिए तैयार नही हो रहे था।

 

परन्तु एक आटो चालक 600 रूपये मे अदलहाट जाने को तैयार हुआ जिसपर हम लोग बैठकर अदलहाट आ रहे थे कि रामनगर किले के पास साहनी लस्सी की दुकान के सामने आटो चालक का भाई मिला। जिसको आटो चालक ने बताया कि मै सवारी लेकर 600 रूपया मे अदलहाट जा रहा हूँ । उसने हम लोगो को आटो मे झांककर देखा और अपने भाई को मना किया कि रात के समय इतना दूर मत जाओ लेकिन वह नही माना और हम लोगो को लेकर अदलहाट चल दिया। हम लोगो के पास 150 रूपये था। हम लोग टोल टैक्स से 100 मीटर आगे जाकर एक अंडे की दुकान पर एगरोल खाने के लिए आटो रूकवाया तो आटो वाला पानी लेने चला गया उसी समय करीब 8 बजे बाल अपचारी (3) ने अपने मोबाइल से अपने मित्र विजेन्द्र पर फोन करके दो लड़को के साथ शेरवा आने के लिए बोला क्योकि हम लोगो के पास पैसे नही थे इसलिए हम लोगो ने सोचा कि आटो वाला पैसा न देने पर विवाद करेगा।

जब हम लोग अदलहाट के करीब पहुंचे तो पुनः बाल अपचारी (3) के द्वारा विजेन्द्र को फोन करके दुलहिया माता मंदिर के पास बुलाया गया। हम लोग शेरवा पहुंचने वाले थे तो आटो चालक ने बोला कि मै शेरवा से आगे नही जाऊंगा । इस बात पर हम लोग आगे जाने के लिए कहे तो हम लोगो से गाली गलौज तथा हाथापाई पर उतर आया। तो हम लोगो ने आटो चालक को जान से मारने की नियत कर लिया  तथा आटो चालक के ही मोबाइल से दूर हटकर अपने दोस्त विजेन्द्र के पर बताये तो विजेन्द्र द्वारा उसे 100 रूपये अधिक देने का लालच देकर दुलहिया माता मंदिर के पास आने के लिए कहा गया । बाल अपचारी (3) और बाल अपचारी (4) आटो मे बैठे थे और आटो चालक की मोबाइल लेकर कई बार विजेन्द्र को फोन करके बताया गया कि तुम एक दो लोगो को और लेकर अपने साथ लोहे का राड व सब्बल लेकर आओ  क्योकि हम लोग मिलकर पूरी तौर पर आटो चालक को जान से मारना चाहते थे।


जब हम लोग दुलहिया माता मंदिर के पास पहुंचे तो विजेन्द्र अपने साथी पंकज कुमार को लेकर लोहे की पाइप व सब्बल के साथ खडा था । जब हम लोग उतरे तो आटो चालक द्वारा हम लोगो से पैसा मांगा गया तो मेरे द्वारा पेटीएम का नंबर मांगा गया तो उसने अपने भाई का मो.नं. दिया गया जिसपर अपचारी अभियुक्त (3) ने फर्जी 600 ट्रांसफर कर देने की बात बतायी तो उसने अपने भाई को फोन करके पूछा तो उसके भाई ने बताया कि पैसा नही आया तो इस बात पर आटो चालक हम लोगो से पुनः वाद विवाद करने लगा इस पर सभी लोगों ने मिलकर अभियुक्त के सिर पर सब्बल व पाइप से प्रहार कर हत्या कर दिया तथा हत्या में प्रयुक्त सब्बल व पाइप ले जाकर हम लोग विजेन्द्र के गांव टकटकपुर मे खलिहान मे बने भूसे की झोपडी मे छिपा दिये और आटो को लेकर नहर के किनारे छोड़कर चले गये । आटो चालक की मोबाइल का सिम निकालकर तोडकर दूर खेत मे फेक दिया। हम लोग अभी नाबालिक है इसलिए हम लोगो पर कोई शंका नही करेगा लेकिन जब पुलिस हम लोगो के घरो पर छापा मारने लगी तो हम लोग यह जान गये कि पुलिस को जानकारी हो गयी है और बाहर भागने के चक्कर मे थे कि पकड़ लिया गया।

Share this story