×

Chandauli News: महिला थाना व परिवार परामर्श केन्द्र का सफल पहल, फिर जुड़े चार परिवार

Chandauli News: महिला थाना व परिवार परामर्श केन्द्र का सफल पहल, फिर जुड़े चार परिवार

Chandauli News: पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा0 अनिल कुमार के निर्देशानुसार महिला थाना/परिवार परामर्श केन्द्र द्वारा प्रभारी निरीक्षक महिला थाना के नेतृत्व में छोटी-मोटी गलतियों/घरेलू विवादों के कारण बिछड़े दम्पतियों को मिलाकर दो परिवारों की खुशियों को पुनः वापस लाने का सार्थक प्रयास किया किया जा रहा है।

उक्त के क्रम में आज 04 प्रकरणों में आवेदिका द्वारा विपक्षी अपने पति व परिजनों के विरुद्ध मारपीट व पारिवारिक विवाद के सम्बन्ध में दिये गये प्रार्थना पत्रों पर दोनों पक्षों को जरिये नोटिस/मोबाइल द्वारा सूचित कर महिला थाना/परिवार परामर्श केन्द्र अलीनगर पर तलब किया गया एवं परिवारजनों के साथ दोनों पक्षों को जीवन में परिवार का महत्व व मूल्यों के बारे में अथक प्रयास करके समझाया बुझाया गया।

दोनों पक्ष आपसी सहमति एवं बिना किसी जोर दबाव के अपनी बीती हुई बातों/गलतियों को स्वीकार कर नये सिरे से पुनः पति/पत्नी की तरह एक दूसरे का सम्मान करते हुये रहने को तैयार हुये।

महिला थाना/परिवार परामर्श केन्द्र से दम्पति के बीच पारिवारिक विवाद को समाप्त कराते हुये टूटते हुये रिश्ते को बचाते हुये पति/पत्नी को एक साथ परिवार में स्वजनों के साथ भेजा गया।

Share this story