×

Chandauli News: चन्दौली में समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ने सुनी जन समस्याएँ

Chandauli News: चन्दौली में समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ने सुनी जन समस्याएँ

चन्दौली। दिनांक 11 मार्च, 2023 सू0वि0 जिले के सभी थानों में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई जिलाधिकारी निखिल टी.फुंडे व अपर पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में थाना- बबुरी तथा अलीनगर में फरियादियों की समस्याओं/शिकायतों को सुनकर निर्धारित समयावधि के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियों एवं थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि तहसील एवं थाना से शिकायतों को चिन्हित कर टीम गठित करते हुए प्राथमिकता पर निस्तारण हो। जिलाधिकारी ने शिकायत पंजिका का अवलोकन किया। साथ ही पुराने पंजीकृत प्रार्थना पत्रों की प्रकरणों में गंभीरता से निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने राजस्व कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पक्की पैमाइश के लिए प्रार्थना पत्रों में शिथिलता न बरतें, प्रकरण की गंभीरता व निष्पक्षता से कार्यवाही करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करें। साथ ही निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व कर्मियों द्वारा पक्की पैमाइश करने के बावजूद भी विवाद उत्पन्न हो रहा है तो व्यवधान उत्पन्न  करने वाले के खिलाफ कठोर कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश राजस्व कर्मियों को दिये।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

थाना समाधान दिवस के दौरान कुल 09 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुई, जिसमें मौके पर 01 प्रकरण का निस्तारण किया गया साथ ही शेष प्रार्थना पत्रों में राजस्व व पुलिस विभाग की तत्काल टीम बनाकर निस्तारण हेतु निर्देश दिए। थाना समाधान दिवस के दौरान थाना प्रभारी सहित अन्य राजस्व व पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share this story