×

Chandauli News: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा संबंधी बैठक संपन्न

Chandauli News: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा संबंधी बैठक संपन्न

सभी पात्र व्यक्तियों को दिया जाय सरकारी योजनाओं का लाभ : जिलाधिकारी

संबंधित अधिकारी अपने अधिनस्थों के साथ बैठक कर ठोस कार्य योजना तैयार करें और योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाए: निखिल टी. फुंडे

Chandauli News: विभिन्न विभागीय योजनाओं के संतृप्तिकरण के लिए आउटरिच गतिविधियों के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के संबंध में  जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।बैठक के दौरान इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि माह नवंबर के तीसरे सप्ताह से प्रारंभ होकर 26 जनवरी 2024 के मध्य जनपद में आयोजित होने वाली  विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान सरकार के विभिन्न विकासपरक एवं कल्याणकारी योजनाओं से पात्र व्यक्तियों के संतृप्तिकरण, प्रचार प्रसार एवं जागरूकता का कार्य किया जाना है।

उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत जनपद में भव्य कार्यक्रम आयोजित कर जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के हर पात्र व्यक्तियों को सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा एवं योजनाओं से लाभान्वित हुए लाभार्थियों के जीवन स्तर में किस तरह से सुधार आया है उनकी जुबानी भी सुनी जाएगी।

Chandauli News: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा संबंधी बैठक संपन्न

 जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्र एवं शहरी क्षेत्र में उक्त अवधि के दौरान व्यापक अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त संबंधित विभाग अपने अधिनस्थों के साथ बैठक कर प्रभावी कार्यान्वयन हेतु  ठोस कार्ययोजना बना लें तथा उसके अनुरूप व्यापक प्रचार प्रसार, जन जागरूकता कराते हुए पात्र व्यक्तियों को योजनाओं से संतृप्तिकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। 

Chandauli News: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा संबंधी बैठक संपन्न

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लक्षित लाभार्थियों खास तौर पर वंचित लोगों तक समयबद्ध तरीके से प्रमुख योजनाओं का लाभ पहुंचाने, जनसामान्य को संचालित योजनाओं के विषय में जागरूक करने, स्वच्छता सुविधाएं, आवश्यक वित्त पोषण, एलपीजी गैस कनेक्शन, गरीबों के लिए आवास, खाद्य सुरक्षा, उचित पोषण, विश्वसनीय स्वास्थ्य सुविधाएं, स्वच्छ पेयजल, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आदि बुनियादी सुविधाओं जैसी प्रमुख योजनाओं का संतृप्तिकरण है।

संकल्प यात्रा के दौरान आई ई सी(सूचना,शिक्षा,संचार)वैन का संचालन किया जाएगा जिसमें ऑडियो विजुअल ऐड, ब्रोशर, पैम्पलेट आदि के माध्यम से जन सामान्य में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा।
अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड विकास अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Share this story