×

Chandauli News: किसान दिवस पर छाया रहा धान खरीद में धांधली का मुद्दा, चंदौली में किसानों की बैठक

d

Chandauli News: कलेक्ट्रेट सभागार में बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने किसान दिवस पर किसानों और विभागीय अफसरों संग बैठक की। इस महत्वपूर्ण बैठक में किसानों ने धान खरीद में हो रही धांधली और नहरों की सफाई में हो रही लापरवाही का मुद्दा उठाया और नियमों में बदलाव की मांग की।

बैठक के दौरान किसानों ने धान खरीद में बिचौलियों की बढ़ती भूमिका से होने वाले नुकसान, नहरों में पानी की कमी, उर्वरकों की कमी, और नहरों की सिल्ट सफाई में लापरवाही का मुद्दा उठाया। इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को सभी समस्याओं के समाधान के लिए निर्देशित किया।

किसानों ने चंद्रप्रभा बांध से पानी रिसने, नहरों में पानी न आने एवं नहरों में सिल्ट सफाई न होने का मुद्दा उठाया। माइनर के घास फूस व जल कुंभी से पटे होने की समस्या से अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को नहरों में साफ सफाई कराने के लिए स्थलीय निरीक्षण कर समस्या के समाधान के लिए कहा।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

चहनिया में 75 प्रतिशत नालियां क्षतिग्रस्त होने और रामगढ़ में बाणगंगा की खुदाई का मुद्दा उठाया गया। इस संबंध में जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर समस्या को सुलझाने के लिए कहा।

Share this story