×

Chandauli News: डीआईजी वाराणसी ने सुरक्षा को समीक्षा किया और बेहतर यातायात व्यवस्था की मांग की

Chandauli Top 10 News: चंदौली की दस प्रमुख खबरें...

Chandauli News: डॉ. ओमप्रकाश सिंह, वाराणसी परिक्षेत्र के डीआईजी ने शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। आगामी पर्व और त्योहारों के दृष्टिकोण से श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के समय, डीआईजी ने यातायात व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

डीआईजी ने सभी थानों के थानेदारों से अवैध शराब, मादक पदार्थ, और पशु तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है। इसके अलावा, आइजीआरएस और जनसुनवाई के माध्यम से प्राप्त शिकायतों को गुणवत्ता पूर्ण तरीके से समाधान करने, चोर, लुटेरे, और गम्भीर अपराधों के पेशेवर अपराधियों की सूची तैयार कर उनकी निगरानी के लिए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है।

महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा सहायता के लिए, डीआईजी ने मिशन शक्ति अभियान के तहत महिला बीट अधिकारी शक्ति दीदी को सार्वजनिक स्थानों पर चौपाल लगाकर जागरूकता फैलाने के लिए कहा है। उन्होंने महिला व बच्चों से जुड़ी शिकायतों को गंभीरता से लेने का भी आदान-प्रदान किया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इस बाद, डीआईजी ने कस्बे में एसपी, एएसपी सहित सभी क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, और पुलिस बल के साथ पैदल गस्त किया। इस पहल में सार्वजनिक सुरक्षा में सुधार करने का संकल्प जताया गया है।

डीआईजी ने विशेष रूप से आगामी पर्वों और त्योहारों के मौके पर सुरक्षा को मजबूती से बनाए रखने का आदान-प्रदान किया है ताकि लोग आत्मनिर्भरता और सुरक्षित महसूस कर सकें।

इस सुरक्षा समीक्षा के माध्यम से, डीआईजी ने स्थानीय जनता के साथ समर्पितता और सहयोग का संकेत दिया है, जो गरीबी, अपराध, और अन्य समस्याओं के खिलाफ मिलकर मुकाबला करना चाहता है।

चंदौली क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने के लिए डीआईजी और पुलिस के साथ लोगों का सहयोग रहेगा एक मजबूत और सुरक्षित समाज की दिशा में कदम बढ़ाते हुए।

Share this story