×

Chandauli News: चन्दौली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, तस्करी से बिहार भेजी जा रही हिरोइन बरामद, 2 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार

Chandauli News: ​​​​​​​चन्दौली पुलिस की बड़ी कार्यवाही, तस्करी से बिहार भेजी जा रही हिरोइन बरामद, 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार

Chandauli News: दस रुपये किलो मिलने वाली आलू की आड़ में तस्कर 70 लाख रुपये की हिरोइन छिपाकर ले जा रहे थे। मुखबिर की सटीक सूचना पर एक्शन में आई जनपद की स्वाट/ सर्विलांस व थाना चन्दौली पुलिस टीम की संयुक्त कार्यवाही मे 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 556 ग्राम हिरोइन बरामद की है। बरामद हिरोइन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब 70 लाख रुपये है।

घटनाक्रम के मुताबिक पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा0 अनिल कुमार द्वारा तस्करी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश पर लगे प्रभारी निरीक्षक चन्दौली राजीव कुमार सिंह व स्वाट टीम/सर्विलांस टीम को सूचना मिली कि एक व्यक्ति सकलडीहा की तरफ से पीछे एक व्यक्ति बैठाये मोटरसाइकिल से आ रहा है। सूचना पर एक्शन में आई पुलिस टीमों ने जब मोटरसाइकिल सवारों को रोका तो वह अपनी मोटरसाईकिल पीछे की तरफ मोड़कर भागने लगा। पुलिस ने घेराबन्दी कर सकलडीहा ओवरब्रिज उत्तरी ब्रिज के पास से पकड़ लिया। अभियुक्तों की पहचान संतोष गोड उर्फ डब्लू गोड पुत्र स्व0 सेचन गोड निवासी ग्राम चहनिया थाना बलुआ जनपद चन्दौली उम्र करीब 38 वर्ष बताया एवं मोटरसाईकिल के पीछे बैठे व्यक्ति जिसके हाथ में एक सफेद रंग का प्लास्टिक का झोला था उसकी पहचान प्रवीण कुमार सिंह चौहान पुत्र पंचम सिंह चौहान निवासी ग्राम खण्डवारी चहनिया थाना बलुआ उम्र करीब 33 वर्ष के रूप में हुई। पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से 556 ग्राम हिरोइन बरामद किया गया । अभियुक्त की गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना चन्दौली पर मु0अ0सं0 0242/2023 धारा 8/21 स्वापक औषधि और मनः प्रभावी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की गयी । बरामद हिरोइन की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 70 लाख रुपये है।

पूछताछ विवरणः-


बिहार जाना था माल


पकड़े गए अभियुक्तगण से पूछताछ पर अभियुक्त प्रवीण कुमार सिंह चौहान द्वारा बताया गया कि झोले में नीचे प्लास्टिक के पन्नी में हिरोइन रखा था एवं ऊपर से आलू (सब्जी) भर दिया ताकि किसी को पता न चले। दोनो अभियुक्त इसे चिन्टू नाम का व्यक्ति जो सैदपुर का है से प्राप्त कर ला रहे थे जो मझवार स्टेशन के सामने कुछ मेरे ग्राहक बिहार से आने वाले है उसको बेच देते है। जिससे लाभ प्राप्त कर घर चलाते हैं।


गिरफ्तार अभियुक्त का नाम-पता- 


1. संतोष गोड उर्फ डब्लू गोड पुत्र स्व0 सेचन गोड निवासी ग्राम चहनिया थाना बलुआ जनपद चन्दौली उम्र करीब 38 वर्ष


2.प्रवीण कुमार सिंह चौहान पुत्र पंचम सिंह चौहान निवासी ग्राम खण्डवारी चहनिया थाना बलुआ उम्र करीब 33 वर्ष

गिरफ्तारी का दिनांक व समय- 04.09.2023 को समय 23.31 बजे


गिरफ्तारी का स्थानः- सकलडीहा ओवरब्रिज उत्तरी ब्रिज थाना चन्दौली जनपद चन्दौली 


विवरण बरामदगी- 556 ग्राम हिरोइन, 01 मोटरसाइकिल

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीमः- 


सर्विलांस टीम

निरीक्षक श्याम यादव- सर्विलांस टीम प्रभारी

हे0का0 देवेन्द्र सरोज

हे0का0 प्रेम प्रकाश यादव

का0 नीरज कुमार मिश्रा

का0 अजीत कुमार सिंह

का0 मनीष कुमार प्रसाद

का0 गणेश तिवारी

का0 मनोज कुमार यादव    उ0नि0 


स्वाट टीम

शैलेन्द्र प्रताप सिंह - स्वाट टीम प्रभारी

हे0का0 आनन्द कुमार सिंह

हे0का0 राणा प्रताप सिंह

हे0क0 अमित कुमार सिंह

हे0का0 विजेन्द्र कुमार सिंह

हे0का0 प्रीतम कुमार

हे0का0 राजेश कुमार यादव 

थाना कोतवाली चन्दौली पुलिस

    राजीव कुमार सिंह- प्रभारी निरीक्षक थाना को0 चन्दौली 

उ0नि0 राजकुमार पाण्डेय

उ0नि0 रावेन्द्र सिंह

मु0आ0 बंटी सिंह

आरक्षी रजनीश कुमार मिश्रा

आरक्षी मोहति शर्मा

Share this story