×

Chandauli News: चन्दौली पुलिस सोशल मीडिया पर रख रही नजर, आपत्तिजनक टिप्पणी न बन जाए आपकी मुसीबत

Chandauli News: चन्दौली पुलिस सोशल मीडिया पर रख रही नजर, आपत्तिजनक टिप्पणी न बन जाए आपकी मुसीबत

चंदौली। चुनाव परिणाम हो या किसी धर्म-जाति विशेष के ऊपर की गई ऐसी टिप्पणी जिससे समाज में नकारात्मकता का संचार हो और शांति व्यवस्था भंग हो, ऐसे बोलबचन व टिप्पणी खड़ी कर सकते हैं आपके लिये मुसीबत बड़ी। कानून व्यवस्था बनाए रखने को पुलिस सभी सोशल मीडिया माध्यमों पर पूरी नजर बनाए हुए है। कुछ भी आपत्तिजनक और नकारात्मक मिलने पर मुकदमा लिखने और अन्य विधिक कार्यवाही की प्रक्रिया तेजी से प्रचलित है।

खासकर युवा इस कार्यवाही की गंभीरता को जाने बगैर सोशल मीडिया पर लाइक कमेंट के फेर में फंस रहे हैं। रोजाना पुलिस बड़ी संख्या में मुकदमे दर्ज कर कार्यवाही कर रही है। ऐसा करने पर ऐसे गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं जिसका दंश जीवनभर आपको सालता रहेगा। जैसे कि यदि किसी पर मुकदमा लिख गया तो सरकारी नौकरी लगना तो दूर प्राइवेट भी नहीं कर सकते हैं। क्यों कि हर जगह चरित्र प्रमाण पत्र मांगा जाता है।

इसके अलावा कोई सोचे की ठेकेदारी सरकारी विभागों से जुड़ा हुआ कोई कार्य कर सकेगा तो वहां भी पुलिस वेरीफिकेशन प्राथमिक हो गया है। पासपोर्ट भी नहीं बन पायेगा।इसके साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा भी खराब होगी। अभिभावकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों को इसकी गंभीरता से अवगत कराते हुए अच्छे व सभ्रांत नागरिक बनने के लिये प्रेरित करें। आइये हम सब मिलकर एक शांत और सौहार्द्रपूर्ण समाज का निर्माण करें।

Share this story