×

Chandauli News: चंदौली डीएम ने कंपोजिट विद्यालय नरसिंहपुर खुर्द में बच्चों को रोली चंदन लगाकर बच्चों को विद्यालय में कराया प्रवेश

Chandauli News: चंदौली डीएम ने कंपोजिट विद्यालय नरसिंहपुर खुर्द में बच्चों को रोली चंदन लगाकर बच्चों को विद्यालय में कराया प्रवेश

चंदौली। उत्तर प्रदेश में नव प्रवेशी बच्चों का आज प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है। जिसके क्रम में आज चंदौली जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने कंपोजिट विद्यालय नरसिंहपुर  खुर्द में कक्षा एक व कक्षा 6 में नामांकन कराने वाले बच्चों बच्चों का रोली चंदन अक्षत माला फूल लगाकर वह बच्चों को ट्रॉफी देकर विद्यालय में प्रवेश कराया गया। यह कार्यक्रम प्रदेश के सभी विद्यालयों में चलाया जा रहा है। एक जुलाई से स्कूल चलो अभियान प्रारंभ हो चुका है। जिसमें 6 आयु वर्ग से लेकर 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को प्रवेश दिलाया जाएगा।

वहीं विद्यालय के कक्षा 7 का बच्चा आलोक जो की विद्यालय से लगभग 6 किलोमीटर दूरी से नरसिंहपुर विद्यालय में पढ़ने हेतु आता है। अध्यापकों की प्रेरणा से एवं उनके द्वारा दिए गए सामग्री से विद्यालय का मॉडल रोबोट मिसाइल पवन चक्की स्वचालित जलयान व कर देखकर जिलाधिकारी बहुत ही प्रभावित हुए और उन्होंने कहा जब कभी भी मेरी मदद की आवश्यकता होगी।

तुम मेरे पास चले आना और अध्यापक लोगों से भी कहा की सभी बच्चों के साथ-साथ इसका विशेष ध्यान रखें उन्होंने विद्यालय व अध्यापकों की भी शरण की इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी अजीत पाल, प्रधानाध्यापिका विजयलक्ष्मी देवी, सहायक अध्यापक सुनील कुमार गुप्ता, सुरेश कुमार गुप्ता, कनकलता, निधि प्रजापति, आरती चौबे, मनोरमा गुप्ता ,नेशमा, स्वराज, नरेंद्र दुबे, सरिता देवी सभी लोग उपस्थित रहे।

Share this story