×

Chandauli Accident: फूलबाग में चीन निर्मित मांझे से दो युवकों को घायल, नगर में आवाज बुलंद

;

Chandauli Accident: शुक्रवार को फूलबाग में चीन निर्मित मांझे के उपयोग से दो युवकों को चोटें आईं। इस घटना में एक युवक के चेहरे पर मांझे हेलमेट के शीशे छेदते हुए घायल हो गया, जबकि उसके साथी युवक ने उसे बचाने की कोशिश करते हुए मांझे से हाथ कटवा लिया। दोनों को स्थानीय अस्पताल में चिकित्सा उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

घटना का संदेश:
क्षेत्र के झम्मनपुर के निवासी राजेश और उसके साथी रैपुरी निवासी कौशल यादव बाइक से ज्ञानपुर की ओर यात्रा कर रहे थे। फूलबाग में बच्चे पतंग उड़ा रहे थे और इस दौरान उनके चेहरे के सामने चीन निर्मित मांझा आ गया। राजेश के हेलमेट के शीशे को छेदते हुए मांझे ने उसके चेहरे पर पहुंचा दिया, जिससे उसे चोटें आईं।

बहादुरी की कोशिश:
इस दरमियान, साथी कौशल ने उसे बचाने की कोशिश की और मांझे को हटाने का प्रयास किया। इस प्रयास में, कौशल का हाथ भी मांझे से काट गया। इस हादसे में दोनों को तत्काल सीएचसी (सीवीसी) में चिकित्सा उपचार के लिए पहुंचाया गया है।

नगरवासियों की चिंता:
इस घटना ने नगरवासियों में चीन निर्मित मांझों के उपयोग पर सवाल उत्तेजित किया है और वे इस पर सरकारी ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया है कि नगर में तेजी से चीन निर्मित मांझे बिक रहे हैं और प्रशासन केवल कोरमपूर्ति कर रहा है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

स्थानीय प्रशासन की पकड़:
स्थानीय प्रशासन ने इस मामले में त्वरित कदम उठाते हुए जांच करने का आदान-प्रदान किया है और उपयुक्त कार्रवाई करने का आदान-प्रदान किया गया है।

नगरवासियों की मांग:
इस घटना के बाद, नगरवासियों ने सरकार से मांझे के निर्माण और बिक्री पर निगरानी बढ़ाने की मांग की है ताकि इसके उपयोग में सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखा जा सके और इससे होने वाली चोटों को रोका जा सके।

सावधानी और उपयोग का सुझाव:
यह घटना लोगों को सावधान कर रही है कि वे ऐसे मांझों का उपयोग करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें और उचित सुरक्षा के उपायों का पालन करें।

Share this story