चंदौली दबिश कांड में मृत युवती के पिता और पुत्री की हालत गंभीर
सपा विधायक व राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दोषी पुलिसकर्मियों के ऊपर धारा 304 के बजाय 302 लगाने की मांग की
सपा विधायक व राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दोषी पुलिसकर्मियों के ऊपर धारा 304 के बजाय 302 लगाने की मांग की

चन्दौली।  जनपद के सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर में पुलिसिया तांडव से घायल गुंजा यादव और कन्हैया यादव की हालत ज्यादा खराब हो गई है। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है यहां गुंजा की पल्स रेट गिरने पर चिकित्सकों ने ऑक्सीजन लगा दिया है सुरक्षा को लेकर महिला पुलिसकर्मी तैनात हैं दोनों से मिलने आने वाले को पैनी नजर रखी जा रही है।


परिजनों का आरोप है, की आरोपी जिला बदर निवासी कन्हैया यादव के घर पुलिस की दबिश के दौर पुलिस पर मारपीट करके कन्हैया की पुत्री निशा यादव उर्फ गुड़िया की मौत के घाट उतारने का आरोप लगाया गया था। वही इस  मामले में तत्कालीन इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह सहित कुल छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत हो चुका है।


वही बड़ी बेटी निशा की मौत के दूसरे दिन पिता आमरण अनशन पर बैठ गए थे उन्होंने कहा 24 घंटे पहले से ही अन्न जल त्याग दिया था जब तक उनकी बेटी के हत्यारों को जेल नहीं भेजा जाएगा वह अनशन पर ही रहेंगे आखरी सांस तक बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई लडूंगा दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए वही आज तबियत खराब खराब होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


बीते रविवार को मनराजपुर में बालू कारोबारी कन्हैया यादव के घर पुलिस  गई थी परिवार का आरोप है कि पुलिस उनकी निशा और गुड़िया को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई।


दूसरी तरफ सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव व पूर्व सांसद समाजवादी पार्टी रामकीशून यादव, व राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज सिंह काका समाजवादी पार्टी जिला अस्पताल में भर्ती पीड़ित पिता और पुत्री से मिले। वहीं डीएम और एसपी से मिलकर तत्कालीन पुलिसकर्मियों पर मुकदमा 302 में कर गिरफ्तारी अविलंब गिरफ्तारी की मांग की और 24 घंटे का समय दिया।


 
समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल डीएम एसपी को ज्ञापन देने के बाद पीड़िता से मिला अस्पताल 

वहीं सपा के विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने कहा की तत्काल पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया जाय वह धारा 304 के जगह 302 किया जाए और दोषी पुलिसकर्मियों को सजा मिल सके वहीं पुलिस के इस जांच प्रणाली पर सवालिया निशान किया वही कहां की पुलिस मामले की लीपापोती कर रही है वही पुलिस इस मामले को दबाने का कार्य कर रही है। वहीं इस घटना को लेकर मनराजपुर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और घर के इर्द-गिर्द सैकड़ों पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है।

सपा के प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने कहा कि एक तरफ सरकार जहां बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी अखिलेश यादव ललितपुर में इस समय है जल्द ही चंदौली आने वाले हैं पीड़ित परिवार से मिलने आने वाले हैं और न्याय के लिए हम लोग समाजवादी सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ेंगे।

Share this story