कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेगा और शांति व्यवस्था कायम रखने में सभी प्रशासन का सहयोग करें- जिलाधिकारी
कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेगा और शांति व्यवस्था कायम रखने में सभी प्रशासन का सहयोग करें- जिलाधिकारी

सावन माह, कावड़ यात्रा एवं मुहर्रम के त्योहार को देखते हुए जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था कायम रखे जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने की बैठक 

चंदौली। सावन माह, कावड़ यात्रा एवं मुहर्रम त्योहार को देखते हुए जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था कायम रखे जाने के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में पुलिस, प्रशासन एवं अन्य संबंधित अधिकारियों एवं पीस कमेटी के सदस्यों के साथ पुलिस लाइन सभागार में महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई।

बैठक के दौरान अधिकारी द्वय ने पीस कमेटी ,ताजियादार कमेटी के सदस्य एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ताजिये का स्थान और रूट परंपरागत ही रहेगा, कोई नया रास्ता या परंपरा की शुरुआत नहीं की जाएगी। कहीं भी अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा और टाइम लाइन का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने कहा कि इस दौरान अफवाहों या झूठी खबरों से सावधान रहें। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट न करें और न ही फॉरवर्ड करें। यदि कोई शरारत करता है तो तत्काल प्रशासन को सूचित करें। सतर्क नजर रखी जा रही है, ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ फौरन कठोर कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ताजिये के रास्तों पर पर्याप्त साफ-सफाई, जर्जर व लटकते विद्युत तारों, खंभों को तत्काल ठीक करा लिया जाए। जल निगम विभाग खुदी हुई सड़कों/रास्तों को तत्काल सही करा ले। अधिशासी अधिकारीगण, जिला पंचायत राज अधिकारी, खंड विकास अधिकारी गण, अपने-अपने क्षेत्रों में ताजिये के रास्तों पर जलजमाव का निस्तारण, मरम्मत एवं पर्याप्त साफ- सफाई करा लें।

अधिकारी द्वय ने अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति कानून व्यवस्था हाथ में नहीं लेगा और शांति व्यवस्था कायम रखने में सभी प्रशासन का सहयोग करें। 

बैठक के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारीगण, पुलिस क्षेत्राधिकारीगण,जिला पंचायत अधिकारी,  जलनिगम विभाग,खंड विकास अधिकारीगण, थाना प्रभारीगण सहित पीस कमेटी के सदस्य गण, ताजियेदार सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

Share this story