चन्दौली में जिला उद्योग बंधु एवं औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक संपन्न
चन्दौली में जिला उद्योग बंधु एवं औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक संपन्न

चन्दौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु एवं औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। औद्योगिक क्षेत्र में सड़क एवं खाली स्थानों पर अतिक्रमण के प्रकरण पर उप जिलाधिकारी मुगलसराय,अपर पुलिस अधीक्षक एवं यूपी एसआईडीसी अधिकारी को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित किया जाए। यूपीएसआईडीसी के अधिकारी को सख्त रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों की नालियों की साफ-सफाई एवं मरम्मत का कार्य अभिलंब करा लिया जाए।

जिलाधिकारी ने समस्त उद्यमियों से कहा कि उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार सेवायोजन विभाग द्वारा sewamitra.up.gov.in नाम से सेवामित्र पोर्टल / मोबाइल एप विकसित किया गया है । जिसके माध्यम से सरकारी / अर्द्ध सरकारी एवं जन सामान्य उपभोक्ता हेतु सुविधा उपलब्ध कराई जाती है जिसके माध्यम से एक ही स्थान पर उपभोक्ताओं की घरेलू सेवाओं की आवश्यकता जैसे इलेक्ट्रीशियन,कारपेन्टर, ब्यूटीशियन, कुक, प्लम्बर, ड्राईवर, नर्सिग आदि सेवाएं उपलब्ध करायी जा रही है । रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के फेज-1 एवं फेज-2 में रोजगार हेतु अधिक से अधिक कुशल कारीगरों को रोजगार से जोड़े।

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में औद्योगिक माहौल को अनुकूल बनाए रखने के दृष्टिगत इंडस्ट्रियल एरिया में विद्युत की निर्बाध व्यवस्था, सुरक्षा, साफ-सफाई के साथ ही सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित रहे। उद्यमियों की समस्याओं का फौरन निस्तारण सुनिश्चित हो। किसी भी उद्यमी को अनावश्यक परेशान न होना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में औद्योगिक विकास हेतु अनुकूल वातावरण तैयार करना शासन की महत्वपूर्ण प्राथमिकता में है। अतः बैठक में उद्यमियों की जो भी विषय या समस्याऐं आती हैं उनका प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराया जाय।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समिति के समक्ष उद्यमियों द्वारा जो भी समस्याएं रखी जाती हैं प्रत्येक दशा में 15 दिन के अंदर इसका समुचित समाधान सुनिश्चित कराया जाए। बैठक में जिलाधिकारी करते हुए समस्त उद्यमी गण से अपील किया कि इंडस्ट्रियल एरिया में भव्यतापूर्वक हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने में निभाये अहम भूमिका। इस अवसर पर जिला उपायुक्त उद्योग अधिकारी विनोद कुमार कौशल, अपर पुलिस अधीक्षक, यूपीसीडा के अधिकारी, विद्युत विभाग, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, पुलिस विभाग के अधिकारीगण, रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री देव भट्टाचार्य, डीएस मिश्रा, डीएस मिश्रा, पवन जायसवाल, अजय राय, सतीश गुप्ता, सिद्धार्थ सिंह सहित प्रमुख उद्यमीगण उपस्थित रहे।

Share this story