चंदौली में RPF महिला कर्मियों ने बचाई बुजुर्ग की जान, चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान पैर फिसला, CCTV में कैद हुई घटना
चंदौली में RPF महिला कर्मियों ने बचाई बुजुर्ग की जान, चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान पैर फिसला, CCTV में कैद हुई घटना
12792 दानापुर सिकंदराबाद एक्सप्रेस पर चढ़ते समय हुआ हादसा

चंदौली जिले के डीडीयू रेल जंक्शन के प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक अधेड़ महिला का पैर फिसलने से गिर गई। पास में तैनात आरपीएफ की महिला कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए महिला को बचा लिया। बाद में ट्रेन को रूकवाकर अधेड़ को महिला कोच में सुरक्षित बैठाया गया।

हालांकि इस दौरान पूरी घटना प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मामला तीन दिन पुराना बताया जा रहा है।

दिल्ली हावड़ा रेल रूट का महत्वपूर्ण डीडीयू जंक्शन अपने काम कारनामों को लेकर चर्चा में रहता है। लेकिन इस बार डीड़ीयू जंक्शन पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल की महिला विंग मेरी सहेली के काम को लेकर चर्चा में है।

आरपीएफ महिला विंग का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें आरपीएफ की मेरी सहेली टीम ने महिला यात्री को ट्रेन के नीचे जाने बचाया है।


जानकारी के अनुसार ड़ीड़ीयू स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या सात पर टीम की उप निरीक्षक सरिता गुर्जर व उनकी सहयोगी महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए अभियान चला रही थी।

इसी दौरान गाड़ी संख्या 12792 (दानापुर सिकन्दराबाद एक्सप्रेस) डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर सात पर आई और करीब 4 बजे सिग्नल मिलने के बाद धीरे-धीरे गति पकड़ने लगी।

तभी गाड़ी खुलते समय एक अधेड़ महिला यात्री कोच में चढने के प्रयास में लोहे की सिढ़ी से फिसल कर प्लेटफार्म पर गिर गयी।

गिर रही महिला पर टीम की नजर पड़ गई। जिसे रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट डीडीयू की महिला उपनिरीक्षक साथ स्टाफ द्वारा खींच कर बाहर किया गया। और किसी तरह की घटना होने बचा लिया गया।

उप निरीक्षक सरिता गुर्जर व उनकी टीम ने किया सराहनीय कार्य
उप निरीक्षक सरिता गुर्जर व उनकी टीम ने किया सराहनीय कार्य

डीडीयू से सिकंदराबाद के लिए जा रही वृद्ध महिला यात्री की यात्रा को देखते हुए ट्रेन को रुकवा कर उसे सुरक्षित महिला कोच में बैठाया गया। लेकिन पूरी घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

घटना के दौरान जिस तरह से आरपीएफ मेरी सहेली ने हैंडल किया है, उसे देखकर आरपीएफ से जुड़े आलाधिकारी व अन्य रेलवे स्टाफ सराहना कर रहे है।

Share this story