चंदौली चकिया में माँ के सामने मासूम बच्चे को नदी में खींचकर ले गया मगरमच्छ, मासूम ने तोड़ा दम
चंदौली चकिया में माँ के सामने मासूम बच्चे को नदी में खींचकर ले गया मगरमच्छ, मासूम ने तोड़ा दम

चन्दौली। खबर यूपी के चंदौली से है जहां चकिया कोतवाली थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर विजयपुरवा गांव में शुक्रवार को एक हृदयविदारक घटना सामने आई है। जब एक माँ के सामने मगरमच्छ ने 7 साल के मासूम को खिंचकर नदी में ले गया। और उसकी माँ बेसुध देखती रह गयी। कुछ देर बाद माँ के चिल्लाने पर नदी के किनारे पर जुटे ग्रामीणों ने मासूम को बचाने का प्रयास किया। लेकिन सफलता हाथ नही लगा।

दरअसल सिकंदरपुर के विजयपुरवा गांव निवासी पाखंडू विश्कर्मा की पत्नी अपने 8 वर्षीय मासूम चंदन को लेकर नदी किनारे कपड़ा धोने गयी थी।इसी दरमियान पहले से घात लगाए मगरमच्छ ने मासूम चंदन पर हमला बोल दिया और उसे दबोच कर नदी में ले गया।

घटना में मासूम चंदन की मौत हो गयी। माँ के चिल्लने पर पर पर जुटे आस पास के लोगों ने मासूम को बचाने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नही लगी। शोर गुल सुनकर मगरमच्छ ने मासूम चंदन को बीच नदी में छोड़कर भाग निकला ग्रामीणों की सूचना पर पहुची पुलिस ने लोगो की सहायता से चंदन को नदी से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले भेज आगे की कार्यवाही में जुट गयी हैं । 


बिजयपुरवा गांव में चंदन की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया। बताया कि गांव में एसी कई घटनाएं सामने आई है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार किया गया। लेकिन वन विभाग टीम द्वारा लोगो की सुरक्षा के लिए अभी तक कोई पहल नही किया गया।

जिसके कारण आज मासूम चंदन को अपनी जान गवानी पड़ी।सपा नेता अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव निरंजन कन्नौजिया ने घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Share this story