×
Children Day: चन्दौली के इस स्कूल में कुछ अलग तरीके से मनाया गया बाल दिवस
Children Day: Children's Day was celebrated in a different way in this school of Chandauli

चंदौली। जिले में सोमवार को विभिन्न स्कूलों में बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया। इसी क्रम से बिसौरी के गणपति पब्लिक स्कूल में पाक कला और बिजनेस कौशल बढ़ाने एचबी के लिए कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसके छात्रों ने विभिन्न पकवान बनाने के साथ स्टाल लगाकर टोकन के माध्यम से लोगों में वितरित किया। बच्चों के द्वारा बनाए लजीज व्यंजनों को खाने के बाद अतिथियों ने जमकर तारीफ की। कार्यक्रम का शुुभारंभ भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री धीरज कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

आपको बता दें कि गणपति पब्लिक स्कूल के छात्रों के द्वारा कुल दस स्टाल लगाए गए थे। जिस पर लजीज व्यंजनों को सजाकर रखा गया था। इसके गुलाब जामुन, दही बड़ा, ब्रेड पकौड़ा, चाय, गोलगप्पा सहित अन्य व्यजंन शामिल थे। कार्यक्रम में उप‌स्थित लोगों ने पैसे जमा करके टोकन के माध्यम से बच्चों के द्वारा बनाए गए पकवानों को खरीदा और इसका स्वाद लिया। भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री धीरज सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से छात्रों में पाक कला का विकाश होता है। वहीं बाल दिवस पर कायक्रम आयोजित करके बच्चों ने अपने हूनर को प्रदर्शित किया है।

पढ़ाई के साथ हर चीजों की जानकारी जरुरी हैं

प्रधानाचार्य सम्पा राय ने बताया कि बाल दिवस स्कूल में बच्चों में प्रतियोगिता कराया गया है। प्रतियोगिता में वा विवाद, एकांकी, नाटक और पाक कला जैसे चीजों को शामिल किया गया है। इससे छात्रों में पढ़ाई के साथ अन्य जानकारियों को साझा किया जाएगा। ताकि छात्रों में कौशल कला का विकास किया जा सकें। इस दौरान रेनू श्रीवास्तव, रोशनी सिंह, अर्चना श्रीवास्तव, प्रियंका श्रीवास्तव, जरीन खान, साधना मौर्य, साधना दूबे, विशाल सिंह, जितेंद्र, सतीष, मनीषा कौर और जसबीर कौर मौजूद रही।

Share this story