×

Chandauli news in hindi: चन्दौली में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में नीति आयोग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Chandauli news in hindi: चन्दौली में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में नीति आयोग की समीक्षा बैठक सम्पन्न

चन्दौली। जिलाधिकारी ईशा दुहन के निर्देशानुसार मुख्य विकास अधिकारी श्री अजितेंद्र नारायण की अध्यक्षता में नीति आयोग के विभिन्न इंडिकेटर पर संबंधित विभाग के अधिकारीगण की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई।

 

निर्धारित इंडिकेटर्स की माह अक्टूबर की प्रगति की समीक्षा की। विभागों को अवमुक्त अनटाइम फंड के सापेक्ष व्यक्त की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। गत माह की बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की कार्यवाही से रूबरू हुए। 

 

 

बैठक के दौरान जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित पत्रावलियों को जांच के उपरांत विभागीय कार्यवाही करते हुए स्वीकृत की कार्यवाही सुनिश्चित किया जाए।

 

 

जिन बैंकों के द्वारा पत्रावलिओं में शिथिलता बरती जाय ऐसे बैंक प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उनके द्वारा नीति आयोग के पैरामीटरों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, कृषि आदि पर किये गए कार्यो की विस्तार पूर्वक समीक्षा किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गए।

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला सेवायोजन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने विभाग से संबंधित योजनाओं व रोजगार हेतु अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने हेतु बेहतर प्रयास निश्चित हो इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।  उन्होंने कहा कि आपस मे समन्वय बनाकर टीम भावना से कार्य करे। जिससे जनपद की नीति आयोग के रैकिंग में और बेहतर सुधार लाया जाय। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">


बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, पीडी डीआरडीए, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी,  मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला सेवा योजन अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित खण्ड विकास अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Chandauli samachar: पीडीडीयू रेलवे स्टेशन पर तमिल यात्रियों का स्वागत करते भाजपा कार्यकर्ता 

चन्दौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जक्शन पर काशी तमिल संगमम कार्यक्रम में आये हुए डेलिगेशन का धूमधाम से स्वागत किया गया। DM, SP, DRM व अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया। काशी का डमरू बजाकर , पुष्प वर्षा करते हुए,  माला पहनाकर स्वागत किया गया। आपको बता दें कि काशी में दो दिन पहले पीएम मोदी ने काशी तमिल सगमम का शुभारम्भ किया था। सभी को बस द्वारा काशी के लिए रवाना किया गया।

शिक्षा विभाग की ओर से वाराणसी में 19 नवंबर से काशी तमिल संगमम में शुरूआत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संगमम का उद्घाटन किया था। इसमें तमिलनाडु के रामेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई से 12 समूहों में 2500 से अधिक लोग काशी पहुंचे रहे हैं। दो संस्कृतियों को करीब लाने के उद्देश्य से आयोजित संगमम में रेलवे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

तमिलनाडु से आने वाले लोगों को आने जाने का इंतजाम आईआरसीटीसी ने की है। इसी क्रम में चार समूह का आगमन पीडीडीयू जंक्शन पर होना है। इसी क्रम में 216 तमिलों यात्रियों का समूह एग्मोर गया एक्सप्रेस ट्रेन में लगे विशेष कोच से बुधवार की शाम पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंचा।


ट्रेन बुधवार की शाम अपने निर्धारित समय से एक घंटा पहले ही साढ़े छह बजे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंच गई। यहां तमिलों के स्वागत का भव्य इंतजाम किया गया था। प्लेटफार्म पर लाल गलिचा बिछाया गया। वहीं डीएम ईशा दुहन, एसपी अंकुर अग्रवाल, डीआरएम राजेश कुमार पांडेय, कमांडेंट जेथिन बी राज, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधांशु रंजन सहित अधिकारियों की टीम ने तमिलों का भव्य स्वागत किया।

वहीं स्काउट गाइड के सदस्यों ने यात्रियों पर फूल बरसाए। वहीं भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश मंत्री मीना चौबे, जिला पंचायत अध्यक्ष दीनानाथ शर्मा, जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, चकिया विधायक कैलाश खरवार, नगर चेयरमैन संतोष खरवार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ यात्रियों का स्वागत किया। इस मौके पर राणा प्रताप सिंह, अखिल पोद्दार, अनिल तिवारी, राहुल जायसवाल, किरन शर्मा, कुंदन सिंह रहे।


यात्रियों ने ली सेल्फी और वीडियो कॉल कर घर वालों को दिखाया नजारा


तमिलनाडु के विभिन्न जिलों से काशी तमिल संगमम में शामिल होने के लिए आए तमिलों को इतने भव्य स्वागत की उम्मीद नहीं थी। यही कारण है कि यहां अधिकारियों के पलक पावड़ा बिछाया देख वे अभिभूत हो गए। उन्होंने वीडियो कॉल कर परिवार वालों को स्टेशन और स्वागत का नजारा दिखाया। वहीं अधिकारियों के साथ सेल्फी लेने वालों की भी होड़ रही।
 


पीडीडीयू नगर। अपने स्वागत से अभिभूत तमिलों ने कहा कि ऐसा स्वागत कभी नहीं हुआ था। काशी वासियों के स्वागत ने हमारा दिल जीत लिया है। इस सुनहरे पल की याद हमेशा हमारे दिल में रहेगी। तमिल यात्रियों में शामिल बाबूराव ने कहा कि काशी तमिल संगमम दो संस्कृतियों को जोड़ेगी। कला सेल्वी ने कहा कि जिस तरह पीडीडीयू नगर में हमारा स्वागत हुआ।

यह अकल्पनीय रहा है। सेल्वे कुमार ने कहा कि यहां आते समय मन में तरह तरह की आशंकाएं थी लेकिन स्वागत ने यादों को सुनहरा कर दिया है। पार्वती ने कहा कि हम लोग काशी के साथ पीडीडीयू नगर की याद भी साथ लेकर जाएंगे। वहां लोगों को बताएंगे कि काशी के साथ पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर के लोगों का भी दिल बहुत बड़ा है।

Share this story