Chandauli Top 10 News: चंदौली की दस प्रमुख खबरें...
चंदौली: नहर में डूबे बालक का शव तीन घंटा बाद बरामद

चंदौली: नहर में डूबे बालक का शव तीन घंटा बाद बरामद

 

चंदौली: नहर में डूबे बालक का शव तीन घंटा बाद बरामद

 

खबर यूपी के चंदौली जनपद से हैं। नेगुरा गांव स्थित बड़ी नहर में एक युवक डूब गया है, जिसकी घंटों से तलाश के बाद मृत अवस्था में बालक का शव मिला। जहां घटनास्थल में भारी संख्या में लोग मौजूद हैं।  आपको बता दें कि चंदौली नगर स्थित किराए के रूम में रह रहे विजय कुमार का 8 वर्षीय पुत्र अंकुश कुमार अपने दोस्तों के साथ सदर कोतवाली के नेगुरा गांव स्थित बड़ी नहर में नहा रहा था कि अचानक डूब गया। साथ में नहा रहे दोस्त डूबता देख मदद के लिए आस-पास के लोगों को बुलाया।  लगभग 3 घंटों के अथक प्रयास के बाद स्थानीय लोगों ने बच्चे को ढूंढ निकाला।  वही बालक की मृत्यु हो चुकी है, पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

 

 

 

 

 

 

 

सदर तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

सदर तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

चंदौली। जनता की समस्याओं का त्वरित गति से समाधान हो सके, इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्री संजीव सिंह की अध्यक्षता में तहसील सदर के सभागार सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने इस दौरान एक-एक फरियादी की समस्या सुनकर उसके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकता में है। अतः समस्त अधिकारीगण पूरी गंभीरता से शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह के भीतर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व/भूमि विवाद से संबंधित शिकायतों का मौके पर जाकर फौरन निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। ब्लॉक ,तहसील, थाने आपस में समन्वय से कार्य करते हुए लोगों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें। 

तहसील दिवस के दौरान अनियमित तरीके से वरासतो को निरस्त करने एवं सुविधा शुल्क मांगने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए  जिलाधिकारी ने परासी खुर्द एवं उरगाव की लेखपाल श्रीमती माधुरी पांडेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित किये जाने के निर्देश दिए। इनके द्वारा वरासत के 14 मामलों को अनियमित तरीके से निरस्त किया गया था। जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पंचायत विभाग की शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित लेखपालो एवं अधिकारियों को स्थलीय निरीक्षण कर समाधान करने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग एवं ट्यूबेल विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि धान की खेती के दृष्टिगत किसानों को पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाए।

नहरों की साफ-सफाई अविलंब करा लिया जाए जिससे टेल तक पर्याप्त पानी पहुंच सके। रोस्टर के अनुसार नहरों का संचालन सुनिश्चित किया जाए। खराब पड़े ट्यूबेलो को तत्काल ठीक कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता नलकूप को दिए। जिलाधिकारी ने सख्त रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि वरासत अभियान के तहत लंबित मामलों का अविलंब निस्तारण सुनिश्चित हो। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नापी किए गए चकरोड़ों को तत्काल मिट्टी डलवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित हो। साथ ही फोन कर शिकायकर्ता से निस्तारण का फीडबैक भी अवश्य लिया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि उच्च स्तर से भी शिकायतों के निस्तारण का फीडबैक लिया जाता है अतः शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित हो। जन शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता एवं लापरवाही कत्तई क्षम्य नहीं होगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 72 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 11 का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गये। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, उप जिलाधिकारी सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी, अधिशासी अभियंता सिंचाई एवं पीडब्ल्यूडी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, तहसीलदार सदर, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

शव के पोस्टमार्टम पड़ाव समीप रेलवे पर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौतके लिए जिला मोर्चरी पर पहुंचे लोग

शव के पोस्टमार्टम पड़ाव समीप रेलवे पर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौतके लिए जिला मोर्चरी पर पहुंचे लोग

खबर यूपी के चंदौली जनपद से है, जहां पर पड़ाव समीप रेलवे क्रॉसिंग पर एक युवक की संदिग्ध अवस्था में शव मिला वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मोजेरिला दिया आपको बता दें कि पड़ाव भोजपुर निवासी जसमीत सिंह 23 वर्ष की पड़ाव समीप रेलवे क्रॉसिंग पर संदिग्ध अवस्था में शव मिला जानकारी के अनुसार मृतक जसमीत सिंह के सिर में चोट आई थी, फिलहाल जो भी हो शव के पोस्टमार्टम के लिए जिला मोर्चरी भेज दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

कटरिया समीप अज्ञात ट्रक ने बुजुर्ग को मारी टक्कर, हुई मौत

कटरिया समीप अज्ञात ट्रक ने बुजुर्ग को मारी टक्कर, हुई मौत

खबर जनपद चंदौली से है जहां कटरिया समीप NH2 पर एक अज्ञात ट्रक ने बुजुर्गों को टक्कर मार दी जिससे बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई आपको बता दे की पड़या गांव निवासी राम सहारे उम्र 65 वर्ष nh2 को पार कर बाईपास की रोड की तरफ जा रहे थे कि एक अनियंत्रित तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई सूचना पर एनएचआई विभाग के कर्मचारियों ने एनएचआई की एंबुलेंस की मदद से कानूनी प्रक्रिया के तहत बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मोर्चरी ला दिया।

बर्थरा गांव में अज्ञात कारण से युवती ने खाया जहर, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, हालत गंभीर

बर्थरा गांव में अज्ञात कारण से युवती ने खाया जहर, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, हालत गंभीर

खबर यूपी के चंदौली जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र से है,जहां कोतवाली क्षेत्र के बर्थरा खुर्द गांव में अज्ञात कारणों सेएक युवती ने जहर खा लिया जिसका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा। आपको बता दें कि बर्थरा खुर्द गांव निवासी विनोद कुमार की 18 वर्षीय पुत्री रेखा कुमारी ने अज्ञात कारणों से जहर खा लिया आनन-फानन में निजी साधन से युवती को जिला अस्पताल लाया गया जहां पर भर्ती कर इलाज किया जा रहा है वहीं युवती की हालत गंभीर बताई जा रही है।

चंदौली में सराफा व्यापारी को गोली मारकर छिनैती का प्रयास, ट्रामा सेंटर रेफर

चंदौली में सराफा व्यापारी को गोली मारकर छिनैती का प्रयास, ट्रामा सेंटर रेफर

चंदौली। इलिया थाना के खिलची गांव के पास शुक्रवार की शाम अपाचे सवार बदमाशों ने दुकान बंदकर घर लौट रहे सराफा व्यापारी को गोली मारकर छिनैती का प्रयास किया। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटते तब तक बदमाश भाग निकले। पुलिस ने घायल को जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में भर्ती कराया है। गोली पैर में लगी है। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने बेहतर उपचार के लिए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।


इलिया गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार गुप्ता की सवइयां में आभूषण की दुकान है। शुक्रवार की शाम दुकान बंद करने के बाद बाइक से घर लौटे रहे थे। खिलची गांव के समीप सड़क पर अपाचे सवार दो बदमाशों ने ओवरटेक कर व्यापारी को रोका और बैग छीनने का प्रयास किया। विरोध करने पर एक बदमाश ने पिस्टल निकालकर धर्मेंद्र पर फायर झोंक दिया। गोली उनके दाहिने पैर में लगी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटते तब तक बदमाश फरार हो गए। सूचना मिलते ही इलिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल व्यापारी को जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में भर्ती कराया,जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने घायल को वाराणसी स्थित ट्रामा सेन्टर रेफर कर दिया। पुलिस बदमाशों की धर-पकड़ में जुट गई है।

JSU INDIA एजुकेशनल एंड सोशल सर्विस नाम से संचालित फर्जी संस्था ने हजारों लोगों से लगभग ₹200000000 लेकर हुई फरार

JSU INDIA एजुकेशनल एंड सोशल सर्विस नाम से संचालित फर्जी संस्था ने हजारों लोगों से लगभग ₹200000000 लेकर हुई फरार

खबर यूपी के चंदौली जनपद से है जहां, सदर कोतवाली के फुटिया गांव में जेएसयू इंडिया एजुकेशनल एंड सोशल सर्विस के नाम से फर्जी संस्था ने सैकड़ों लोगों से लगभग 20 करोड़ लेकर फरार हो गए हैं आपको बता दें कि सदर कोतवाली के फुटिया गांव में फर्जी तरीके से संचालित जेएसयू इंडिया एजुकेशनल एंड सोशल सर्विस संस्था लोगों से होम ट्यूटर भर्ती से संबंधित लालच देकर लगभग 20 करोड़ लेकर फरार हो गए आपको बता दें कि नगर के पीड़ित ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि यहां एक ट्रस्ट द्वारा ऑफिस खोला गया था जिसमें बच्चों को निशुल्क शिक्षा दिया जा रहा था लेकिन रजिस्ट्रेशन के नाम से कुछ अमाउंट लिया जाता था बताया कि संस्था वालों ने बताया था कि बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी एवं पढ़ाने वालों को साढ़े सात हजार रुपए सैलरी दी जाएगी, वही एक बच्चे से ₹4000 लेते थे ऐसे लगभग यहां 9000 संख्याएं हैं, वही बताया कि लगभग 20 करोड़ लेकर फरार हुए हैं।

रेलवे ट्रैक पर मिला टॉफी व्यवसायी का शव, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पास्टमार्टम के लिए भेजा

रेलवे ट्रैक पर मिला टॉफी व्यवसायी का शव, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पास्टमार्टम के लिए भेजा

पड़ाव। मुगलसराय कोतवाली के चौरहट गांव के पास रेलवे ट्रैक पर शनिवार की सुबह टॉफी व्यवसायी का शव मिलने से सनसनी फैल गई। व्यवसायी शुक्रवार की रात घर से निकला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पास्टमार्टम के लिए भेजा है। चौरहट गांव के लोगों को शनिवार की सुबह टहलते समय रेलवे ट्रैक पर एक युवक शव दिखा। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कागजात के आधार पर मृतक की पहचान जसजीत सिंह (23) निवासी चौरहट के रूप में पहचान की। इसकी सूचना परिवार वालों का दी गई। जसजीत की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। जसजीत टॉफी का थोक व्यवसायी था। वह चंदौली के साथ मिर्जापुर, सोनभद्र आदि जगहों पर दुकानदारों के यहां माल की सप्लाई करता था।

तीन भाईयों और एक बहन में जसजीत दूसरे नंबर पर था। जसजीत के पिता की मौत एक वर्ष पहले हो चुकी है। छोटे भाई हरजीत ने बताया कि जसजीत कुछ दिन पहले दांत दर्द की शिकायत पर होने पर इलाज कर आया था। शुक्रवार की रात आठ बजे वह खाकर बाहर निकला था लेकिन वापस नहीं लौटा। उसकी मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई समझ में नहीं आ रहा है। वहीं बेटे की मौत के बाद माता अजित कौर का रो रो कर हाल बेहाल हो गया। इस संबंध में सीओ अनिल राय ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

चंदौली: बेकाबू ट्रेलर ने NH-2 पर तीन वाहनों को मारी टक्कर

चंदौली: बेकाबू ट्रेलर ने NH-2 पर तीन वाहनों को मारी टक्कर

चंदौली। मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने नेशनल हाइवे और सर्विस रोड पर शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते बच गया। ईंट लदे ट्रैक्टर-ट्राली को बचाने के प्रयास में ट्रेलर तीन वाहनों से टकरा गया। हाइवे पर जहां ट्रैक्टर-ट्राली के पीछे हिस्से में टक्कर मारी। इसके बाद कोतवाली के बाहर सर्विस रोड पर खड़े दो कंटेनर को भी जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि आसपास के लोग अनहोनी की आशंका में मौके की ओर दौड़ पड़े। संयोग अच्छा रहा कि हादसे के वक्त बारिश हो रही थी जिससे सड़क सुनसान थी। घटना के बाद जहां एक तरफ ट्रैक्टर चालक सुरेंद्र यादव (40 वर्ष) केबिन में फंस गया, जिसे पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। चालक को पैर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आयी थी। वहीं दूसरी ओर ट्रैक्टर चालक अपनी ट्राली को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया।
 

चंदौली में उपद्रवियों ने पुलिस की फूंकी जीप, वाहनों पर किया पथराव, जान बाचकर भागे पुलिसकर्मी

चंदौली में उपद्रवियों ने पुलिस की फूंकी जीप, वाहनों पर किया पथराव, जान बाचकर भागे पुलिसकर्मी

चंदौली में अग्निपथ योजना के विरोध दूसरे दिन भी जारी है। शनिवार को कुछमन रेलवे स्टेशन पर उपद्रव हुआ था। रविवार सुबह भी युवाओं ने उग्र प्रदर्शन किया। अलीनगर थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव में पुलिस की प्राइवेट जीप में आग लगा दी। उसके बाद जीप को नाले में गिरा दिया। वहीं सरकारी वाहनों पर पथराव कर तोड़फोड़ किया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी प्रकार घरों में घुसकर जान बचाई। सूचना के बाद भारी संख्या में पहुंची पुलिस बल पहुंची तो उपद्रव कर रही युवाओं की भीड़ फरार हो गई। पुलिस ने तीन युवकों को हिरासत मे लिया है। इधर, पीडीडीयू जंक्शन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। हर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।


अलीनगर थाना अध्यक्ष सत्येंद्र विक्रम सिंह हमराहियों के साथ रविवार सुबह पेट्रोलिंग पर निकले थे। इसी दौरान मुस्तफापुर गांव के समीप 20 से 25 की संख्या में युवा एकत्रित थे। एसओ अभी उन युवाओं से पूछताछ कर ही रहे थे कि सिपाहियों ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे आक्रोशित युवाओं ने जमकर बवाल काटा। पुलिस की प्राइवेट जीप में आग लगा दी।


इसके साथ ही पथराव कर अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ किया। किसी प्रकार पुलिसकर्मियों ने घरों में घुसकर जान बचाई और कंट्रोल को सूचना दी। इस दौरान अफरातफरी का माहौल बना रहा। घटना की जानकारी मिलते ही पूरे जिले में खलबली मच गई। पुलिस-प्रशासन के अफसर चौकन्ना हो गए। थोड़ी देर बाद भारी संख्या पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी उपद्रवियों को खदेड़ा। वहीं तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आईजी के सत्यनारायण, एसपी अंकुर अग्रवाल, एडिशनल एसपी चिरंजीवी मुखर्जी, सीओ अनिल राय, एस ओ सत्येंद्र विक्रम सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।
 

Share this story