×

Chandauli Samachar: चन्दौली डीएम और एसपी की अध्यक्षता में बलुआ घाट पर मौनी अमावस्या स्नान पर्व को लेकर बैठक सम्पन्न

Chandauli Samachar

चन्दौली जिलाधिकारी ईशा दुहन एवं पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में बलुआ घाट पर मौनी अमावस्या स्नान पर्व के संबंध में बैठक सम्पन्न हुई एवं स्थलीय घाटों का निरीक्षण किया गया।

घाट पर डबल बैरिकेडिंग, गोताखोर, खोया-पाया केंद्र, लाउडस्पीकर, लाइट की व्यवस्था, चेंजिंग रूम, अस्थाई शौचालय, अलाव सहित अन्य कार्यों को करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को सभी संपर्क मार्गों का बेहतर सफाई/मरम्मत अभिलंब कराने के निर्देश दिए। अपर जिला पंचायत राज अधिकारी को साफ-सफाई के साथ ही अस्थाई शौचालय का प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित हो इसके लिए पानी के टैंकर की भी व्यवस्था पर्याप्त रखी जाए। अधिशासी अभियंता विद्युत को स्नान पर्व के दौरान निर्बाध प्रकाश/विद्युत सप्लाई का प्रबंध करने के निर्देश दिए। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिशा सूचक एवं अन्य जानकारियों से संबंधित बैनर भी लगवाने के निर्देश दिए।

Chandauli Samachar: चन्दौली डीएम और एसपी की अध्यक्षता में बलुआ घाट पर मौनी अमावस्या स्नान पर्व को लेकर बैठक सम्पन्न

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम व मेडिकल टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि एंटीवेनम दवा सहित जनरली दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखा जाय। कोविड संबंधित जानकारी व मेडिसीन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

एम्बुलेंस की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। वन विभाग को पर्याप्त अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि खाद्य सामग्री की सैम्पलिंग कराने के निर्देश दिये। पर्याप्त संख्या में डस्टबिन जगह जगह रखने हेतु निर्देशित किया गया।

अग्निशमन विभाग को फायर ब्रिगेड वाहन के साथ मेले के दौरान पूरी टीम मौजूद रहने के निर्देश दिए।  श्रद्धालुओं हेतु रात्रि विश्राम/ठहरने की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कहा कि जिन जगहों पर श्रद्धालुओं को रात्रि विश्राम के जगह पर साफ-सफाई, शौचालय व प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित हेतु निर्देशित किया। 

बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी सकलडीहा, क्षेत्राधिकारी सकलडीहा, थानाध्यक्ष बलुआ, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी, ब्लाक प्रमुख चहनियां, अधिशासी अभियंता विद्युत, एवं जल निगम सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Share this story