×
Chandauli News: चन्दौली की चर्चित डीएम ने धान क्रय को लेकर अधिकारियों संग की बैठक, अब किसानों को धान बेचने में नही होगी समस्याएं
Chandauli News: The famous DM of Chandauli held a meeting with officials regarding the purchase of paddy, now farmers will not have problems in selling paddy

चंदौली। दिनांक 24 नवम्बर 2022 को देर शाम जिलाधिकारी ईशा दुहन की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय पर जनपद में धान क्रय के सम्बन्ध में बैठक संपन्न हुई। जिला खाद्य विपनन अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद में अब तक 22768 काश्तकारों द्वारा धान विक्रय हेतु पंजीकरण कराया जा चुका है तथा 14307 किसानों का सत्यापन कराया जा चुका है। अब तक 22 किसानों से कुल 180.36 मिट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है।

 

 

जिलाधिकारी ने जिला विपणन अधिकारी एवं समस्त क्रय एजेंसीज को निर्देशित करते हुए कहा कि टोकन लिये हुए किसानों को काल करके धान खरीद किये जाने हेतु अवगत करा दिया जाय। किसानों की सहूलियत के लिये नवीन कृषि मंडी में अतिरिक्त क्रय केंद्र खोले जाने के निर्देश मंडी सचिव व पी सी एफ के केंद्र प्रभारी को दिए।

ख़राब इलेक्ट्रॉनिक काँटों एवं नमी मापक यन्त्रों को प्रत्येक दशा में शनिवार तक ठीक करा लिये जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी धान क्रय केंद्रों पर पर्याप्त इलेक्ट्रॉनिक कांटे, नमी मापक यन्त्र,बोरे, तिरपाल आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित रहे।

क्रय किये जा रहे धान की हैंडलिंग व परिवहन का समुचित प्रबंध सुनिश्चित रहे। सभी क्रय केंद्रों पर बैनर, कास्तकारों के लिये बैठने, पेयजल आदि व्यवस्था मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि खरीद पूरी पारदर्शिता के साथ किया जाय, टोकन सिस्टम से ही नियमानुसार धान क्रय किया जाय। इसमें कोई लापरवाही या शिथिलता नहीं होनी चाहिए।


बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी (वि /रा ), मुख्य विकास अधिकारी, उपनिदेशक कृषि, जिला खाद्य विपणन अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, मंडी सचिव, धान क्रय एजेंसियों के प्रतिनिधि सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Chandauli News: ग्राहक सेवा केंद्र का ताला तोड़कर 65 हजार उड़ाये

चकिया। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नगर के वार्ड नंबर छह सिविल लाइन पूर्वी स्थित पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय के पास बुधवार की रात चोरों ने ग्राहक सेवा केंद्र का ताला तोड़कर वहां गल्ले में रखे 65 हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया। बृहस्पतिवार की सुबह घटना की जानकारी होने के बाद केंद्र संचालक के होश उड़ गये। बाद में उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है।


बुधवार को ग्राइंडर मशीन के चपेट में आने से चकिया वार्ड नंबर छह निवासी गुप्तेश्वर प्रसाद (55) गंभीर रूप से घायल हो गए। उनके छोटे भाई रामेश्वर प्रसाद ग्राहक सेवा केंद्र बंद कर और गल्ले में 65 हजार रुपये रखकर उन्हें इलाज के लिए वाराणसी ट्रॉमा सेंटर लेकर चले गए।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह जब ग्राहक सेवा केंद्र पर पहुंचे तो पीछे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था आगे लगे शटर को भी तोड़ने का प्रयास किया गया है। रखे पैसे गायब थे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

विगत दिनों तहसील गेट के सामने गली में ग्राहक सेवा केंद्र को चोरों ने निशाना बनाया था और कचहरी परिसर के अधिवक्ता भवन में भी स्टांप विक्रेता के बक्से का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोरी की लगातार बढ़ रही घटनाओं से लोगों में आक्रोश है। कोतवाल मुकेश कुमार ने बताया कि चोरी की घटना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस टीम गठित की गई है।

Chandauli News: प्रेमी ने प्रेमिका पर चाकुओं से वार कर किया घायल

मोहनिया। थाना क्षेत्र के एक गांव में बृहस्पतिवार की सुबह एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को चाकुओं से गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बाद में लोगों ने घायल को मोहनिया स्थित अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित पक्ष से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस आरोपी प्रेमी भोला यादव की तलाश में जुट गई है। थाना अध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि प्रेमी ने भी खुद को चाकू मारा है, जो घायल अवस्था में है, ऐसे में आसपास के अस्पतालों में भी उसे खोजा जा रहा है।

Share this story