×

Chandauli News: चंदौली में राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, 1 साल तक नि:शुल्क मिलेगा राशन

Chandauli news: चन्दौली में इतने दिनों के लिए बन्द हुआ आँगनबाडी केन्द्र, जिलाधिकारी ने दिया आदेश

चंदौली। जिला पूर्ति अधिकारी चंदौली ने जनपद के समस्त राशनकार्डधारकों को सूचित करते हुए अवगत कराया है कि भारत सरकार द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत सम्पूर्ण प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत माह जनवरी, 2023 से दिसम्बर, 2023 तक समस्त अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराये जाने का निर्णय लिया गया है, जिसका सम्पूर्ण व्ययभार का वहन भारत सरकार द्वारा किया जायेगा।

जिसमें एन0एफ0एस0ए0 से आच्छादित अन्त्योदय कार्डधारकों को प्रति कार्ड 35 किग्रा० खाद्यान्न(14 किग्रा० गेंहूं व 21 किग्रा० चावल) तथा पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट 05 किग्रा० (02 किग्रा0 गेंहू व 03 किग्रा0चावल) प्रति माह नियमानुसार निर्धारित तिथियों में वितरण कराया जाएगा।


अतः जनपद के समस्त राशनकार्डधारकों से अनुरोध है कि वे प्रत्येक माह निर्धारित वितरण तिथियों में उचित दर की दुकान पर जाकर अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशनकार्डों पर उपरोक्तानुसार आवश्यक वस्तुएं निःशुल्क प्राप्त कर सकते है ।

माह जनवरी, 2023 में होने वाला निःशुल्क वितरण दिनांक 06.01.2023 से 16.01.2023 तक निर्धारित है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

यह भी पढ़े:-

Chandauli Samachar: डीएम ने धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण, किसानों से पूछा- धान बेचने में समस्या तो नहीं

Chandauli Samachar: धान क्रय केंद्र पर पहुंची डीएम, किसानों से पूछा- धान बेचने में समस्या तो नहीं

Chandauli Samachar: धान क्रय केंद्र पर पहुंची डीएम, किसानों से पूछा धान बेचने में समस्या तो नहीं

चंदौली। जिलाधिकारी ईशा दुहन ने सहकारी समिति इलिया धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण कर वहां चल रहे धान खरीद के विषय में पूछताछ कर जानकारी ली। क्रय केंद्र पर किसानों द्वारा धान बेचा जा रहा था।

मौके पर अपना धान विक्रय कर रहे किसानों से पूछताछ करने पर उन्होंने जिलाधिकारी को बताया कि क्रय केंद्र पर सहूलियत पूर्वक किसानो का धान खरीदा जा रहा है। धान विक्रय करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है।

Chandauli Samachar: धान क्रय केंद्र पर पहुंची डीएम, किसानों से पूछा- धान बेचने में समस्या तो नहीं

पूछताछ में क्रय केंद्र प्रभारी द्वारा बताया गया कि उक्त दिवस तक धान क्रय केंद्र पर अब तक किसानों से कुल धान की खरीद की जानकारी ली। निर्देशित करते हुए कहा कि आगे भी किसानों के धान की खरीद तेजी से खरीद सुनिश्चित रहे।

जिलाधिकारी ने क्रय केंद्र प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि क्रय केंद्र पर पर्याप्त इलेक्ट्रिक कांटा, नमी मापक यंत्र, तिरपाल, बोरे आदि का प्रबंध सुनिश्चित रहे।

जिलाधिकारी ने नमी मापक यंत्र एवं अतिरिक्त बोरों का प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश क्रय केंद्र प्रभारी को दिए।

Chandauli Samachar: धान क्रय केंद्र पर पहुंची डीएम, किसानों से पूछा- धान बेचने में समस्या तो नहीं

उन्होंने कहा कि सहूलियत पूर्वक व पूरी पारदर्शिता के साथ किसानों के धान की खरीद तेजी से किया जाए। धान खरीद में किसानों को कोई भी समस्या नहीं आनी चाहिए।

निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share this story