×
Chandauli News:सैयदराजा किड्स पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी देख लोग हुए अभिभूत
सैयदराजा किड्स पब्लिक स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी देख लोग हुए अभिभूत

Chandauli News | नगर पंचायत के सैयदराजा किड्स पब्लिक स्कूल में बुद्धवार को बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी लगाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि एबीएसए बरहनी रामाश्रय सर व प्रबंधक सुशील शर्मा ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया। 

वही बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का स्टाल लगाकर विज्ञान के बारे में दर्शाया। जिसमें उपग्रह सोलर सिस्टम एयर पॉल्यूशन जल संयंत्र आदि कई तरह से विज्ञान के प्रदर्शनी को दर्शाया। बच्चों द्वारा दर्शाए गए प्रदर्शनी के कार्यक्रम को देखकर लोग अभिभूत हुए। 

इनके काफी तारीफ की गई वही वहीं एबीएसए  बरहनी रामाश्रय सर ने बच्चों को बताया ने बताया कि आज के दौर में विज्ञान के बारे में जानकारी रखने वाले बच्चे बहुत ही आगे जाएंगे। वही बच्चों मे हौसला बढ़ाया और कहा इसी तरह आप आगे बढ़ते रहिए उन्होंने कहा कि आज के समय में हर जगह विज्ञान मौजूद है जानकारी रखने वाले बच्चे हर समय अपने काम को पूरा करते हैं कहा गया है। 

बिना गुरु के ज्ञान संभव नहीं है गुरु के बिना ज्ञान अधूरा रहता है और अधूरा आदमी कभी पूरा नहीं होता! वही प्रबंधक सुशील शर्मा ने बताया कि आज हमारे विद्यालय में बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का स्टाल लगाया गया।

Chandauli News 

जिससे बच्चों को विज्ञान के बारे में जानकारी दी गई आज के परिवेश में हमारे मानव जीवन विज्ञान की एक अहम भूमिका होती है।  आज के हर मौजूद कण-कण में विज्ञान बसा हुआ है।  जैसे खाने-पीने से लेकर ऊर्जा से लेकर चलने फिरने से लेकर विज्ञान मौजूद है। 
 

जो बच्चे विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता में भाग लिए थे उनको पुरस्कृत किया गया इस दौरान विद्यालय परिसर में अध्यापक अर्चना सोनी ,मीरा शर्मा ,आकाश शर्मा, किरण नेहा ,फेराज अंसारी ,बच्चाबाबू  अग्रहरि आदि कई लोग मौजूद रहें। 

चन्दौली में नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न

चंदौली। क्षेत्र के सैयदराजा नगर पंचायत के वार्ड नंबर 2 शास्त्री नगर भाजपा नेता व प्रमुख समाजसेवी राजेश कुमार उर्फ बाढू जायसवाल के आवास पर मंगलवार की सायं चार बजे भाजपा पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई जिसमें पदाधिकारियों को नगर निकाय चुनाव के बारे में चर्चा की गई।

वही लोगों को चुनाव में दिशा निर्देश दिए गए इस दौरान भाजपा के लोगों नगर निकाय चुनाव जीतना अति आवश्यक है लोगों को मजबूती के साथ खड़े रहने की जरूरत है भाजपा प्रत्याशी अपने वार्डो की समीक्षा व पदाधिकारियों के साथ बैठक करते रहें जिसमें नगर निकाय चुनाव जीतना आसान हो।

इस दौरान लोगों को भाजपा के विकास कार्यों के बारे में बताएं और लोगों को जागरूक करते रहे इस दौरान पदाधिकारियों में अनिल तिवारी, भगवती तिवारी ,दिनेश तिवारी, संतोष सिंह, दिव्य प्रकाश नागवंशी, आनंद जायसवाल ,राकेश गुप्ता नामवर प्रसाद ,अजय कश्यप कमल कुमार, रोहित जायसवाल, राहुल जायसवाल, धीरज गुप्ता सुरेश गुप्ता ,मुन्ना जायसवाल, विनोद विश्वकर्मा ,आदि कई लोग सैकड़ों की संख्या में मौजूद रहे।

Share this story