चन्दौली में सामूहिक विवाह योजना के तहत लाभार्थियों ने दीया डीएम को ज्ञापन, लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
चन्दौली में सामूहिक विवाह योजना के तहत लाभार्थियों ने दीया डीएम को ज्ञापन, लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

खबर चंदौली से है, जहां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत लाभार्थियों को मिलने वाली सुविधाओं में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार उजागर हुआ है।

लाभार्थियों ने डीएम कार्यालय में ज्ञापन देकर आरोप लगाया है कि एडीओ अरुण कुमार के द्वारा जबरिया कागज पर हस्ताक्षर करा कर के उन्हें पायल और बिछिया नहीं दिया गया है। लोगों ने मामले की जांच कराने की मांग की है।

दरअसल बीते 10 जून को जिला प्रशासन के द्वारा सदर ब्लाक परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें अधिकारियों के द्वारा 98 जोड़ों की शादी कराई गई थी।

कार्यक्रम में बतौर अतिथि मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल और जिलाधिकारी संजीव सिंह भी पहुंचे थे और वर-वधू को आशीर्वाद देकर उनके मांगलिक जीवन की शुभकामनाएं दी। परंतु शादी संपन्न होने के लगभग 3 महीने बाद इसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का जिन्न बाहर आ गया है।

आरोप है कि लाभार्थियों से एडीओ अरुण कुमार के द्वारा कागज पर हस्ताक्षर कराने के बाद पायल और बिछिया नहीं दिया गया। जबकि लाभार्थी सुविधाओं का लाभ लेने के लिए बार-बार सरकारी कार्यालयों का चक्कर काटते रहे।

अंत में थक हार कर लोगों ने डीएम कार्यालय में ज्ञापन देकर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के तहत मिलने वाली सुविधाओं को दिलाने की मांग की। साथ ही भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी गुहार लगाई।

Share this story