×

चंदौली में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार चलो चंदौली प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत कई गावों में लगाया गया चौपाल

Chandauli Samachar: जिलाधिकारी चंदौली ने की अपील, अवैध स्थानों से खरीदी गई शराब हो सकती है घातक!

चंदौली। जिलाधिकारी  ईशा दुहन के निर्देश के क्रम में चलो चंदौली-"प्रशासन आपके द्वार" के अंतर्गत द्वितीय चरण के दौरान आज विकास खण्ड बरहनी के ग्राम-ओयरचक, विकास खण्ड चहनियां के ग्राम-सराय में इसी प्रकार विकास खण्ड नियामताबाद के ग्राम- सहजौर में, विकास खण्ड शहाबगंज के ग्राम- इलिया में, विकास खण्ड नौगढ़ के ग्राम- जय मोहनी पोस्ता में एवं विकास खण्ड सकलडीहा के गंगा ग्राम- अमड़ा में ग्राम चौपालों का आयोजन किया गया। ग्राम चौपाल में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विभागीय योजनाओं के जनसामान्य में प्रचार-प्रसार व जागरूकता हेतु विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए थे। 

जन चौपाल का शुभारंभ जनप्रतिनिधिगण/अधिकारीगणों की अध्यक्षता में दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। जनप्रतिनिधिगण द्वारा स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के अधिकारियों से पूछताछ कर जानकारी ली।

उपस्थित लोगों से कहा कि ग्राम चौपाल कार्यक्रम की उद्देश्य है कि सरकार की योजनाओं से पात्रों को लाभान्वित किया जाय। कहा कि अधिक से अधिक संख्या में आमजन आकर विभागीय योजनाओं की जानकारी लें और लाभान्वित हों। बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा संचालित योजनाओं में जनप्रतिनिधिगण दो बच्चों का अन्नप्राशन एवं दो गर्भवती महिलाओं का गोद भराई कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

ग्राम चौपाल के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय व दूरदराज के गांवों के आमजन, लाभार्थियों द्वारा प्रतिभाग कर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के विषय में जानकारी प्राप्त कर विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित भी हुए। 

ग्राम चौपाल में सेवायोजन विभाग द्वारा रोजगार हेतु जानकारियां, उद्योग विभाग द्वारा स्वरोजगार हेतु, जिला पंचायत राज अधिकारी स्वच्छता अभियान, (शौचालय) स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयुष्मान गोल्डन कार्ड के उपयोग/लाभ एवं कैम्पो में लोगों के स्वास्थ्य की जाँच एवं दवाइयों का वितरण भी किया जा रहा है। इसके अलावा आवास, शौचालय, पेंशन सहित अन्य लाभार्थी परक योजनाओं के बारे में विभागीय अधिकारियों द्वारा कैम्प के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

ग्राम चौपाल में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न विभागीय योजनाओं के जनसामान्य में प्रचार-प्रसार व जागरूकता हेतु विभागों के स्टाल लगाए गए थे। इस दौरान ग्राम चौपाल में भारी संख्या में लोग विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित हुए।


जन चौपाल में मुख्य रूप से उपजिलाधिकारीगण, खंड विकास अधिकारीगण सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनता एवं लाभार्थी उपस्थित रहे।

Share this story