×

Chandauli News: चंदौली जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर सुनी जनसमस्याएं, लोगों को सरकारी योजनाओं से कराया अवगत

chandauli news, chandauli hindi news, chandauli today news, chandauli samachar, chandauli today news in hindi,  chandauli today hindi news, chandauli latest news, chandauli news, chandauli hindi news,chandauli today news, chandauli samachar, chandauli today news in hindi, chandauli today hindi news, chandauli latest news up chandauli news,chandauli news today,chandauli news update,chakia chandauli news,chandauli news in hindi

चंदौली। नौगढ़ ब्लाक के ग्राम-बोदलपुर में जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की जनसमस्याओं को सुना गया। जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों से कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पात्र व्यक्ति अधिक से अधिक लाभ उठायें।

 

 

 

 

जिलाधिकारी ने एक-एक कर सभी फरियादियों की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। निर्देशित किया कि एक सप्ताह के भीतर कृत कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करेंगे।

 

 


चौपाल में अधिकारियों ने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं को त्वरित निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाला हर व्यक्ति किसान है किसानों के समस्याओं का निराकरण ग्राम की चौपाल पर तत्काल होना चाहिए।

कहा कि सरकार की मंशा है कि सभी पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का फायदा मिले राज्य की सरकार आमजन के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है। जिलाधिकारी के समक्ष पेयजल के लिए कुछ समस्याएं बताई गई जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल खंड विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि हैंडपंप या वैकल्पिक शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इसके अलावा जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के द्वारा हर घर नल जल योजना का क्रियान्वयन से अब ग्रामीणों को दिक्कत नहीं आएगी इसके लिए तेजी से कार्य चल रहा है।

जिलाधिकारी ने वन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास पुष्टाहार विभाग, पंचायती राज, उद्यान विभाग, कृषि विभाग सहित अन्य स्टालों का निरीक्षण कर योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए पात्र लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किया जाय।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, उप निदेशक कृषि, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी, एआर कॉपरेटिव, ब्लाक प्रमुख नौगढ़ सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share this story