जनपद में शराब की समस्त दुकानों पर लगेगा सीसी कैमरा
जनपद में शराब की समस्त दुकानों पर लगेगा सीसी कैमरा

मिर्जापुर। जनपद के समस्त शराब की दुकानों पर सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएंगे। दुकानों पर कैमरा लगाने के पीछे दुकानों की सुरक्षा और गुणवत्ता बनाए रखना है। कैमरे लगने से दुकानदार कोई गलती करेगा या नकली शराब बेचने का काम करेगा तो उसकी गतिविधियों के बारे में अधिकारियों को पता चला जाएगा। वहीं ग्राहक किसी प्रकार का दुकानदार से अभद्रता करता है या अन्य काई अपराध करता है, उसके कारनामे भी रिकार्ड होते रहेंगे। इससे इनके खिलाफ कार्रवाई कराने में आसानी होगी।
शासन ने शराब की दुकानों पर नकली शराब बेचने की शिकायत मिलने पर वहां सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं। ताकि दुकान मालिक या सेल्समैन किसी प्रकार की शराब की बिक्री में गड़बड़ी न कर सकें। ऐसा करता है तो उसकी सारी गतिविधियां कैमरे में कैद होते रहेंगे जिसको सप्ताह में एक बार अधिकारी वहां पहुंचकर चेक करेंगे। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी समझ में आने पर दुकानदार या उपभोक्ता पर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित करेंगे। 

जिले में हैं शराब की 308 दुकानें------

जनपद में शराब की कुल 308 दुकानें है। इसमें देशी शराब की 191, अंग्रेजी की 65 व बियर की 52 दुकानें है। इन दुकानों में अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे, लेकिन अब शासन के निर्देश के बाद कैमरे लगाए जाएंगे।

 पूर्व में जिले की दो दुकानों पर नकली शराब पकड़ी गई------

कुछ माह पूर्व मीरजापुर, अलीगढ़ आदि स्थानों की शराब की सरकारी दुकानों पर नकली शराब बेचने की शिकायत मिली थी। जांच में कुछ दुकानों पर नकली शराब पकड़ी भी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दुकान मालिक व दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भी भेजा था। जनपद में भी दो देशी शराब की दुकानों नकली शराब बेचने का मामला प्रकाश में आया था।

वर्जन-------

जनपद के समस्त शराब की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए निर्देशित कर दिया गया है। दुकानदार अपनी दुकानों में कैमरा लगवाने का काम कर रहे हैं।

Share this story