×

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर मुगलसराय में सीबीआई ने की छापेमारी

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर मुगलसराय में सीबीआई ने की छापेमारी 

चन्दौली।  जिले के मुगलसराय नगर में लखनऊ की सीबीआई की टीम ने छापेमारी की। सीबीआई के अफसरों ने युवक से आवश्यक पूछताछ के बाद उसका मोबाइल जब्त कर लिया। चार घंटे तक सीबीआई की टीम युवक के घर में मौजूद रही। इसके चलते आसपास के घरों के लोग की आशंका को लेकर बेचैन रहे। दरसल, इंटनेट के जरिए से चाइल्ड पोर्नोग्राफी का कारोबार काफी तेजी से फैल रहा है। चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। विदेशों में बैठे इस कारोबार के सरगना व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जोड़कर उन्हें बच्चों के अश्लील वीडियो परोसे जा रहे हैं। चंद सेकेंड के वीडियो देखने के एवज में लोगों से एक राशि भी ली जाती है। ऐसे में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के प्रसार को रोकने के लिए सीबीआई की ओर से एक मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद पोर्नोग्राफी से संबंधित ग्रुपों में जुड़े लोगों के यहां देशभर में छापेमारी की गई।

इसी क्रम में सीबीआई लखनऊ की आठ सदस्यीय टीम निरीक्षक हेमंत राय के नेतृत्व में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के लाठ नंबर-2 निवासी सूरज कुमार के घर पहुंची। टीम ने सबसे पहले पूरे घर की तलाशी ली। इसके बाद सूरज को बुलाकर उसके मोबाइल की जांच की। मोबाइल की गैलरी में कई अश्लील वीडियो मिले। वहीं इस तरह के कई व्हाट्सएप ग्रुप में भी उसका नंबर जुड़ा हुआ है। कक्षा पांच पास सूरज ने बताया कि दोस्ती के नाम पर ग्रुप में जुड़ गया था। इसके बाद उसे इस तरह के ग्रुप में विदेशी नंबरों के लिंक आते थे। जिसमें अश्लील वीडियो हुआ करते थे। लिंक पर क्लिक करने के बाद उसमे चंद सेकेंड के वीडियों के एवज में रुपयों की मांग होती थी।

उसने बताया कि एक या दो ही बार उसने लिंक पर क्लिक किया था। वहीं उसने कुछ दिनों पहले कई ग्रुपों का डिलीट भी किया था। पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम सूरज का मोबाइल और चार्जर जब्त कर अपने साथ ले गई। स्थानीय पुलिस के अफसरों को इस मामले की भनक तक नही लगी। बाद में खबर लगने के बाद पुलिस भी युवक के घर पर धमक गई। लेकिन तबतक टीम वापस लौट चुकी थी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story