उत्तरप्रदेश में भाजपा ने बनाया खास प्लान,आंतरिक सर्वे और हर क्षेत्र की अलग रणनीति
उत्तरप्रदेश में भाजपा ने बनाया खास प्लान,आंतरिक सर्वे और हर क्षेत्र की अलग रणनीति

यूपी। उत्तर प्रदेश के लिए बड़ी तैयारी कर रही भाजपा उम्मीदवार तय करने के पहले हर क्षेत्र की व्यापक जानकारी हासिल कर रही है। पार्टी ने राज्य को छह क्षेत्रों में बांटा हुआ है और हर क्षेत्र के लिए अलग रणनीति तैयार की जा रही है। पार्टी की चुनाव प्रभारियों की टीम में हर सह प्रभारी के पास एक क्षेत्र की जिम्मेदारी है और वह वहां की पूरी रणनीति संभाल रहा है। भाजपा नेतृत्व अपनी संगठनात्मक तैयारियों के साथ विभिन्न एजेंसियों के आ रहे सर्वेक्षणों पर नजर रखे हुए है।

इन सर्वेक्षणों को भी क्षेत्रवार तैयार किया जा रहा है, जो काफी महत्वपूर्ण हैं। हालांकि अभी तक सभी सर्वेक्षणों में भाजपा बढ़त पर है, लेकिन पार्टी कहीं कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है।सूत्रों के अनुसार भाजपा ने अपने सभी छह संगठनात्मक क्षेत्रों के लिए व्यापक रणनीति तैयार की है। इन क्षेत्रों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश, ब्रज, अवध, काशी, बुंदेलखंड व गोरखपुर क्षेत्र शामिल हैं।

हर क्षेत्र के अपने सामाजिक और राजनीतिक समीकरण हैं और पार्टी इन को ध्यान में रखकर ही सारी तैयारी कर रही है। हर क्षेत्र के अंदर आने वाली हर विधानसभा क्षेत्र का व्यापक डेटा एकत्र किया जा रहा है और उसके विश्लेषण और विपक्षी दलों की रणनीति को ध्यान में रखते हुए भावी उम्मीदवार तय किए जाएंगे।

Share this story