बड़ी ख़बर:श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबियत बिगड़ी, मेदांता में भर्ती
डॉक्टरों ने बताया था कि नृत्य गोपाल दास के गुर्दे काम नहीं कर रहे थे, जिसके कारण उनके शरीर में यूरीन नहीं बन रहा था. यूरीन संबंधी समस्या को सुधारने के लिए नेफ्रोलॉजी के डॉक्टरों ने उनकी डायलिसिस की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. इससे पहले सितंबर में महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमण से उ

उत्तर प्रदेश । अयोध्या श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष और मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपालदास की  तबीयत अचानक और बिगड़ गई है। आनन-फानन में उनके उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास उन्हें लेकर लखनऊ मेदांता के लिए रवाना हो गए हैं।ये पहला मौका नहीं है, जब नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ी है।

इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी नृत्य गोपाल दास को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  यहां उनका ऑपरेशन किया गया था.दरअसल, गोपाल दास की जांच के बाद उनके फेफड़ों में खून के थक्के मिले थे। फेफड़ों में अधिक मात्रा में खून के थक्के होने से महंत को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। खून के थक्के गलाने के लिए महंत नृत्य गोपाल दास का ऑपरेशन किया गया था। 

डॉक्टरों ने बताया था कि नृत्य गोपाल दास के गुर्दे काम नहीं कर रहे थे, जिसके कारण उनके शरीर में यूरीन नहीं बन रहा था।  यूरीन संबंधी समस्या को सुधारने के लिए नेफ्रोलॉजी के डॉक्टरों ने उनकी डायलिसिस की प्रक्रिया शुरू कर दी थी । इससे पहले सितंबर में महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमण से उबरे थे। 

Share this story