×

चुनाव से पहले योगी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, यूपी में बिजली बिल होंगे आधे

लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने राज्य के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किसानों के लिए बिजली के दाम आधे करने का ऐलान किया है.  उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी के संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में निजी नलकूप कनेक्शनों की बिजली दरों में 50 फीसदी की कमी कर बड़ी राहत देने के लिए सीएम योगी का हार्दिक अभिनंदन.  ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, 'निजी नलकूप के नए बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये/यूनिट से घटकर 1 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा. अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये/हॉर्स पावर होगा.'  शहरी मीटर्ड कनेक्शन वालों को तोहफा यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 130 रुपये/हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा. एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा.   शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/ यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट व फिक्स चार्ज 130 रुपये/ हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा। एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/ यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगी।

लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने राज्य के किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किसानों के लिए बिजली के दाम आधे करने का ऐलान किया है.

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी के संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में निजी नलकूप कनेक्शनों की बिजली दरों में 50 फीसदी की कमी कर बड़ी राहत देने के लिए सीएम योगी का हार्दिक अभिनंदन.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, 'निजी नलकूप के नए बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये/यूनिट से घटकर 1 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा. अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये/हॉर्स पावर होगा.'

शहरी मीटर्ड कनेक्शन वालों को तोहफा

यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट और फिक्स चार्ज 130 रुपये/हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा. एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट और फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा. 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/ यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट व फिक्स चार्ज 130 रुपये/ हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा। एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/ यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगी।

Share this story