×

अयोध्या में सपा नेता ने पी डी ए पखवाड़ा के अंतर्गत किया पौधारोपण

SP leader planted saplings in Ayodhya under PDA fortnight

अयोध्या। विधानसभा बीकापुर क्षेत्र के अंतर्गत वासुदेवपुर पर तथा दशरथपुर तथा ग्राम सभा गुंधौर में समाजवादी संस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव दिव्यांग पंडित समरजीत ने  पी डी ए(PDA) पखवाड़ा के अंतर्गत 101 छायादार, फलदार तथा भरपूर ऑक्सीजन वाले पौधों का रोपण किया।


पौधरोपण करते हुए दिव्यांग पंडित समरजीत ने कहां- एक जुलाई को हमारे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी का जन्मदिन था हमारे सपा मुखिया ने कहा था कि हमारे जन्मदिन पर सपा कार्यकर्ता पर्यावरण को बचाने के लिए 1 जुलाई से 7 जुलाई तक PDA पखवाड़ा के अंतर्गत पूरे प्रदेश में पौधारोपण का कार्यक्रम किया जाए इसी उद्देश्य को लेकर आज हमने जगह-जगह पौधारोपण किया।

SP leader planted saplings in Ayodhya under PDA fortnightSP leader planted saplings in Ayodhya under PDA fortnight

तथा पंडित समरजीत ने कहा आज पर्यावरण को बचाने में भाजपा सरकार विफल हो गई है पर्यावरण दिवस में केवल पैसे की बर्बादी की जाती है अगर सरकार यह नियम बना ले राशन लेना है तो पौधा रोपण करो, जब तक पौधा सुरक्षित है, तब तक राशन सुरक्षित है। 

 ऐसा नियम लागू होते ही देश तथा प्रदेश में कई करोड़ पौधों का रोपण होगा तथा राशन लेने वाले लोग परिवार की तरह उस पौधे का देखभाल भी करते रहेंगे जिसके प्रणाम स्वरूप पर्यावरण को जल्द से जल्द हम सब मिलकर बचा सकते हैं तथा अनर्गल सरकारी तौर पर पौधा रोपण के नाम पर पैसे की बर्बादी भी पूर्णतया रोकी जा सकती है।


पौधारोपण कार्यक्रम में पूर्व प्रधान चंद्रभान पटेल, विमल यादव, राजबली प्रजापति, रामनयन वर्मा, रामकुमार यादव, विजय प्रकाश पाल, राम दयाल यादव, शिवकुमार, ओमप्रकाश वर्मा, मंसाराम यादव, विजय कनौजिया, राजित निषाद मौजूद रहे।

Share this story