×

Pryagraj News: मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत कराये जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई

drgd

Pryagraj News: मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत कराये जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई

मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में महाकुंभ 2025 के दृष्टिगत कराये जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक मेला प्राधिकरण कार्यालय स्थित आई ट्रिपल सी सभागार में संपन्न हुई जिसमें शीर्ष समिति द्वारा अब तक अनुमोदित परियोजनाओं की प्रगति पर विभाग वार चर्चा की गई।

मेला अधिकारी विजय किरन आनंद ने सभी विभागों द्वारा क्रियान्वित की जा रही परियोजनाओं की अद्यतन स्थिति के बारे में अवगत कराते हुए सभी परियोजनाओं की गुणवत्ता के संबंध में थर्ड पार्टी द्वारा दिए गए फीडबैक पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की।

 पर्यटन विभाग के कई कार्यो में लापरवाही बरतने पर कार्यदाई संस्था को चेतावनी देते हुए पर्यटन विभाग के एमडी को संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करने हेतु पत्र लिखने के निर्देश मण्डलायुक्त द्वारा दिए गए हैं ।

fdgd

इसके अतिरिक्त जहां भी अधोमानक कार्य पाए जाते हैं वहां पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कटौती का फार्मूला भी विभागों के साथ शेयर करने के निर्देश दिए गए हैं।

सड़क खुदाई के पश्चात उसका रेस्टोरेशन एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित कराया जा सके इसके दृष्टिगत एडीएम स्तर के सक्षम अधिकारी को नोडल के रूप में नियुक्त करने के भी निर्देश दिए गए हैं जिससे कि जिस कार्यदाई संस्था को भी सड़क खोदने की आवश्यकता पड़ती है वह बिना अनुमति सड़क की खुदाई ना कर सके एवं बार-बार सड़क खोदने की आवश्यकता ना पड़े।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

मेला अधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को अपने जे ई एवं ठेकेदारों की मीटिंग दैनिक रूप से करते रहने तथा अपने कार्यों की प्रगति पीएमआईएस पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए हैं।

Share this story