×

Ayodhya News: भारत के हिंदुओं की सबसे बड़ी आवश्यकता आरती के समय मंदिर अवश्य जाएं - अजय सिन्हा दादा

ayodhya news,ayodhya,ayodhya ram mandir,ayodhya ram mandir news,ram mandir ayodhya,ram mandir in ayodhya,ayodhya news live,ayodhya news today,ayodhya ram temple,ayodhya viral news,ram mandir ayodhya construction update,viral news of ayodhya,,hindi samachar,,today latest news,ayodhya samachar

अयोध्या। आज के दौर की सबसे बड़ी आवश्यकता यह है कि लोग मंदिर की ओर चले, ऐसा हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिन्हा ने अपने संदेश में कहते हुए बताया है कि वर्तमान में मंदिरों में आरती के वक्त हिंदू बहुत कम दिखते हैं। इलेक्ट्रिक इंस्ट्रूमेंट के द्वारा आरती होती है यह हमारे लिए खतरे की घंटी है।

इसलिए सब आरती के समय मंदिर में आए एक दूसरे को मिले एक दूसरे को समझे अपने सुख-दुख आसपास की परिस्थिति की चर्चा करें एक दूसरे को सहयोग करें जिससे हिंदू एकता बढ़ेगी जब हम पूरे विश्व को समझने में लगे हैं। आसपास के लोगों को ही ना जाने तो हम क्या समझेंगे देश के बड़े मंदिरों की आय सरकार ले लेती है ऐसा नहीं होना चाहिए मंदिरों की आय से आश्रम की समाजसेवा गुरुकुल चलते हैं।

मंदिरों की आय को लेकर आजादी के बाद सरकार का ध्यान चर्च और मस्जिद की ओर गया है सरकार ने ध्यान नहीं दिया इसलिए मंदिरों के द्वारा चल रहे गुरुकुल लुप्त हो गए अगर हम राष्ट्र का विकास चाहते हैं। अगर हम संस्कृति को मजबूत करना चाहते हैं अगर हम अपने परिवार की सुखी और खुशहाल देखना चाहते हैं तो हमें मंदिर की ओर लौटना ही पड़ेगा और हमारे बच्चों को पंडित हो या साधु हो उनके पास भेजना पड़ेगा ताकि उनके बीच चर्चा हो बच्चों की शंका का निवारण हो।

सबकी जिज्ञासा का समाधान हो ज्यादा से ज्यादा समाज सत्संग से जुड़े  धार्मिक आध्यात्मिक सामाजिक विषयों पर चर्चा करें किसी भी समय मंदिर में बैठकर दर्शनार्थी धार्मिक टीवी चैनल अवश्य देखें  इस तरह के प्रयासों से हम हिंदू राष्ट्र की ओर तथा भारतीय संस्कृति और सनातन सभ्यता की ओर अग्रसर हो सकेंगे।

Share this story