×

Ayodhya News: जिला चिकित्सालय में मनाया गया विश्व क्लब फुट दिवस

Ayodhya News: जिला चिकित्सालय में मनाया गया विश्व क्लब फुट दिवस


Ayodhya News: जिला चिकित्सालय में मनाया गया विश्व क्लब फुट दिवस
 

जिला चिकित्सालय में विश्वव क्लब फुट दिवस मनाया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ सीएमओ ने क्लबफुट बीमारी का इलाज करा रहे बच्चों के साथ केक काट कर किया, सीएमओ डॉ. संजय जैन ने कहा कि क्लबफुट एक ऐसी स्थिति है जिसमें जन्म से ही बच्चे के पैर अंदर की तरफ मुड़े होते हैं, समय पर इस बीमारी का इलाज कराया जाता है तो बच्चों को इस बीमारी से छुटकारा दिलाया जा सकता है।

अयोध्या:----- जिला चिकित्सालय में मनाया गया विश्व क्लब फुट दिवस मनोज तिवारी जिला चिकित्सालय में विश्वव क्लब फुट दिवस मनाया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ सीएमओ ने क्लबफुट बीमारी का इलाज करा रहे बच्चों के साथ केक काट कर किया, सीएमओ डॉ. संजय जैन ने कहा कि क्लबफुट एक ऐसी स्थिति है जिसमें जन्म से ही बच्चे के पैर अंदर की तरफ मुड़े होते हैं, समय पर इस बीमारी का इलाज कराया जाता है तो बच्चों को इस बीमारी से छुटकारा दिलाया जा सकता है। उन्होंने इस बीमारी के लक्षण वाले बच्चों के अभिभावकों को जिला चिकित्सालय में जिला कार्यक्रम संचालिका डॉ. शुचि सिंह से संपर्क कर इलाज कराने की अपील की। कार्यक्रम में मौजूद आर्थो सर्जन डाॅ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिला चिकित्सालय में हर वर्ष क्लब फुट दिवस मनाया जाता है। सीएमएस डॉ. उत्तम कुमार, डॉ. नानक सरन व क्लबफुट से पीड़ित बच्चे व उनके परिजन मौजूद रहे।

उन्होंने इस बीमारी के लक्षण वाले बच्चों के अभिभावकों को जिला चिकित्सालय में जिला कार्यक्रम संचालिका डॉ. शुचि सिंह से संपर्क कर इलाज कराने की अपील की। कार्यक्रम में मौजूद आर्थो सर्जन डाॅ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिला चिकित्सालय में हर वर्ष क्लब फुट दिवस मनाया जाता है। सीएमएस डॉ. उत्तम कुमार, डॉ. नानक सरन व क्लबफुट से पीड़ित बच्चे व उनके परिजन मौजूद रहे।

Share this story