×

Ayodhya News: ग्राम प्रधान पर सरकारी भूमि बेचने का आरोप मामला हैदरगंज थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत बैती कला का

Ayodhya News: ग्राम प्रधान पर सरकारी भूमि बेचने का आरोप मामला हैदरगंज थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत बैती कला का

Ayodhya News: ग्राम प्रधान पर सरकारी भूमि बेचने का आरोप मामला हैदरगंज थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत बैती कला का
 


 ग्राम पंचायत की सरकारी भूमि को बेचकर अवैध कब्जा कराने का आरोप ग्राम प्रधान पर गांव के ही एक व्यक्ति ने लगाया है। और इसकी सूचना थाना समाधान दिवस पर दी। सूचना मिलते ही पुलिस राजस्व टीम के साथ नायब तहसीलदार ने पहुंच कर अवैध निर्माण को रोकवा दिया ।

और जमीन की जांच कार्यवाही शुरूकर दी ।जबकि ग्राम प्रधान का कहना है कि पूर्व प्रस्तावित जमीन पर कूड़ा घर और बारात घर का निर्माण कराया जा रहा है।

ग्राम प्रधान पर सरकारी भूमि बेचने का आरोप मामला हैदरगंज थाना क्षेत्र ग्राम पंचायत बैती कला का मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या  ग्राम पंचायत की सरकारी भूमि को बेचकर अवैध कब्जा कराने का आरोप ग्राम प्रधान पर गांव के ही एक व्यक्ति ने लगाया है। और इसकी सूचना थाना समाधान दिवस पर दी। सूचना मिलते ही पुलिस राजस्व टीम के साथ नायब तहसीलदार ने पहुंच कर अवैध निर्माण को रोकवा दिया ।और जमीन की जांच कार्यवाही शुरू कर दी ।जबकि ग्राम प्रधान का कहना है । कि पूर्व प्रस्तावित जमीन पर कूड़ा घर और बारात घर का निर्माण कराया जा रहा है।      थाना क्षेत्र हैदरगंज के ग्राम पंचायत बैती कला तहसील बीकापुर  निवासी लालता सिंह पुत्र त्रिवेणी सिंह ने समाधान दिवस पर दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया की ग्राम पंचायत की सरकारी नवीन परती के खाते की जमीन पर ग्राम प्रधान अनिल सिंह व उनके भाई द्वारा गांव के ही हरिराम निषाद ,राम केवल निषाद के परिवार के हाथों लाखों-लाख रुपया लेकर बेच दिया है।  जिस पर अवैध निर्माण करके घर बनवाया जा रहा है। थाना समाधान दिवस पर शिकायत मिलते ही मौजूद नायब तहसीलदार रिशु जैन और पुलिस टीम मौके पर जाकर निर्माण कार्य को रोकवा दिया। अग्रिम कार्यवाही के संबंध में पूछने पर तहसीलदार बीकापुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया  निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है। और जांच कार्यवाही चल रही है ।जबकि  ग्राम प्रधान अनिल सिंह का कहना है कि गांव में बारात घर बनवाने के लिए उक्त जमीन गाटा संख्या 801 नवीन परती पर प्रस्ताव भूमि प्रबंध समिति द्वारा 28 जनवरी 2021 को किया गया था। उसी के तहत बारात घर का निर्माण व्यक्तित्व रूप से करवाया जा रहा है।  साथ ही कुछ भाग में कूड़ा घर भी बन रहा है ।अब मामला कुछ भी हो तहसीलदार की जांच रिपोर्ट के बाद  भी स्पष्ट हो सकता है।कि निर्माण कार्य बैध है कि अबैध । क्योकि मामले ने तूल पकड लिया है।और गवंई सियासत गरम हो गयी है।


थाना क्षेत्र हैदरगंज के ग्राम पंचायत बैती कला तहसील बीकापुर  निवासी लालता सिंह पुत्र त्रिवेणी सिंह ने समाधान दिवस पर दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया की ग्राम पंचायत की सरकारी नवीन परती के खाते की जमीन पर ग्राम प्रधान अनिल सिंह व उनके भाई द्वारा गांव के ही हरिराम निषाद राम केवल निषाद के परिवार के हाथों लाखों-लाख रुपया लेकर बेच दिया है।

 जिस पर अवैध निर्माण करके घर बनवाया जा रहा है। थाना समाधान दिवस पर शिकायत मिलते ही मौजूद नायब तहसीलदार रिशु जैन और पुलिस टीम मौके पर जाकर निर्माण कार्य को रोकवा दिया। अग्रिम कार्यवाही के संबंध में पूछने पर तहसीलदार बीकापुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया  निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

और जांच कार्यवाही चल रही है जबकि  ग्राम प्रधान अनिल सिंह का कहना है कि गांव में बारात घर बनवाने के लिए उक्त जमीन गाटा संख्या 801 नवीन परती पर प्रस्ताव भूमि प्रबंध समिति द्वारा 28 जनवरी 2021 को किया गया था। उसी के तहत बारात घर का निर्माण व्यक्तित्व रूप से करवाया जा रहा है।

 साथ ही कुछ भाग में कूड़ा घर भी बन रहा है अब मामला कुछ भी हो तहसीलदार की जांच रिपोर्ट के बाद  भी स्पष्ट हो सकता है कि निर्माण कार्य बैध है कि अबैध क्योकि मामले ने तूल पकड लिया है।और गवंई सियासत गरम हो गयी है।

Share this story